सरकार गांवों के विकास, बुढ़ापा पैंशन तथा मज़दूरों के कर्जों के चैक देने के स्थान पर उनके खातों में जमां करवाये

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यहां समाजिक संघर्ष पार्टी की एक विशेष मीटिंग मास्टर महिंद्र सिंह हीर की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्व श्री जसविंद्र सिंह, संस्थापक, इंजी. किशोर गुरु, इंचार्ज पंजाब तथा चंडीगढ़, तीर्थ राम तोगडि़या, महासचिव पंजाब विशेष तौर पर उपस्थित हुए। इनके अतिरिक्त नम्बरदार सुखविंद्र लाल, जिला अध्यक्ष, निर्मल सिंह महे, हरविंद्र सिंह हीर, गुरनाम सिंह, पूर्व सरपंच, रशविंद्र कुमार, गुलज़ारी राम, श्री राम, रोशन लाल, मास्टर मलूक चंद सरपंच तथा अन्य नेता भी शामिल हुए। इस अवसर पर जसविंद्र सिंह ने कहा कि पंजाब में 2022 में हाने वाले विधानसभा चुनावों में भारी परिवर्तन होगा। ईंजी. किशोर गुरु ने ज़ोर देकर कहा कि अगर सदियों से लूटे तथा पीटे जा रहे 85 प्रतिशत लोग एक तरफ इक्ठे हो जायें और लूटने तथा पीटने वाले शातिर लोग एक तरफ हो जायें तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जा सकती है।

Advertisements

उन्होने कहा किसान, मज़दूर, अनुसूचित जाति, पिछड़ी जातियों, धार्मिक अल्पसंख्यक वर्ग, छोटे दुकानदार, मुलाजिम वर्ग तथा अन्य गरीब जनता को इक्ठे हो कर अपने प्रतिनिधी विधान सभा में भेजने चाहिए जो इन लोगों की आवाज़ उठा सकें। पंजाब महासचिव तीर्थ राम तोगडि़या ने पंजाब में चल रहे राजनीतिक परिवर्तन के बारे बोलते हुए कहा कि हलका शाम चौरासी से मास्टर महिंद्र सिंह हीर के एम.एल.ए. के उम्मीदवार धोषित होने से यह सीट समाजिक संघर्ष पार्टी की पहली  तथा पक्की सीट जीत की निशानी होगी। 

पार्टी के वक्ता नम्बरदार सुखविंद्र लाल ने प्रैस को जानकारी देते हुए कहा कि मास्टर महिंद्र सिंह हीर एम.एल.ए. उम्मीदवार हलका शाम चौरासी ने अपने भाषण में जोर देकर कहा कि वह लोग विधान सभा में जाने चाहिए जो कि जनता के दुख-दर्द, उनकी जरुरतें, अधिकारों के प्रति दर्द महसूस करते हों तथा जनता पर हो रहे जुल्मों की आवाज़ उनके दिल तक पहुंचती हो। उन्होने इस अवसर पर जनता को संदेश दिया कि अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए बिना किसी लालच तथा डर के योग्य उम्मीदवार को वोट डालें। सर्व सर्व सम्मति से पास किए गए मते के अनुसार पंजाब सरकार से मांग की गई कि गांवों के विकास की रकम, हर प्रकार की पैंशन की अदायगी, भूमिहीनों तथा सरकार द्वारा माफ किए कर्जे की रकम संबंधित के खातों में सीधी डाली जाए ताकि ग्राम पंचायतों तथा आम लोगों के समय तथा पैसे की बर्बादी को रोका जा सके।

श्री हीर ने यह भी कहा कि इन प्रतिनिधियों ने साढे चार साल तक आम जतना से सम्पर्क नहीं किया है, अब चैक देने के बहाने वोट बटोरने के लिए गांवों में जाने लगे हैं। उन्होने कहा कि इस बारे में डी.सी. साहिब के माध्यम से पंजाब के राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री जी को पार्टी की तरफ से एक मांग पत्र इसी सप्ताह भेजा जाएगा। श्री हीर ने डेंगू बुखार के तेजी से फैलने की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार, स्वास्थ्य विभाग को तुरंत उचित कारवाई करने की अपील की। उन्होने बताया कि मिली जानकारी के अनुसार होशियारपुर के एक मुहल्ले पिपलांवाला में भारी संख्या में डेंगू बुखार के मरीज़ सामने आये हैं तथा इलाज के लिए सरकारी एवं निजी अस्पतालों में धक्के खा रहे हैं। उन्होने कहा कि ऐसे मरीज़ों की बढ़ रही संख्या पंजाब के स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम होशियारपुर द्वारा किए गए प्रबंधों  तथा वादों पर प्रश्न चिन्ह लगाती है। दोनो को अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी के साथ निभानी चाहिए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here