माउंट कार्मल स्कूल: नशे में टुन ड्राइवर, चीख-ओ-पुकार सुन राहगीरों ने बचाई बच्चों की जान

drunk-driver-driving-school-bus-children-afraid (4)

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ केंद्र व राज्य सरकार जहां स्कूल वाहन पालसी पर सख्ती कर रही है वहीं नियम लागू करवाने वाले अधिकारियों एवं स्कूल प्रबंधकों के उदासीन रवैये के चलते आज भी बच्चे हादसों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आज 10 जुलाई को उस समय सामने आया जब कथित तौर पर नशे की हालत में स्कूल बस का ड्राइवर बच्चों को छुट्टी के समय घर छोडऩे के लिए जा रहा था। पता चला है कि ड्राइवर कथित तौर पर इतना नशे में था कि उसने बस के सडक़ से कच्चे रास्ते पर उतार दी। भला हो उस व्यक्ति का जिसने अपने वाहन को आगे लगाकर नशे के हालत में चला रहे ड्राईवर की बस को रोका।

Advertisements

drunk-driver-driving-school-bus-children-afraid (4)

प्राप्त जानकारी के अनुसार होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर गांव मेहटियाणा में स्थित माऊंट कार्मल स्कूल की एक बस का ड्राइवर जोकि कथित तौर पर नशे की हालत में था बस लेकर बच्चों को छुट्टी के समय घर छोडऩे के लिए जा रहा था। जब वह मुख्य सडक़ पर थाना रावलपिंडी की हद में पहुंचा तो उससे बस संभल नहीं रही थी तथा वो सडक़ के इर्द-गिर्द डोल रही थी और उसने बस को सडक़ से नीचे कच्चे पर उतार दिया। ड्राइवर द्वारा बस को गल्त ढंग से चलाए जाने के करण बच्चों में चीख-ओ-पुकार मच गई।

drunk-driver-driving-school-bus-children-afraid (4)

इसी बीच एक अज्ञात व्यक्ति जो अपने वाहन से पीछे आ रहा था। उसने किसी तरह वाहन को बस से ओवरटेक किया और किसी तरह से बस ड्राइवर को बस रोकने के लिए मजबूर किया। ड्राइवर द्वारा बस रोकते समय बस को कच्चे में उतार दिया, जोकि पलटने से बच गई। लोगों ने बताया कि बस चालक से बात भी नहीं हो पा रही थी तथा न ही वो अपनी सीट पर ढंग से बैठ पा रहा था, जिससे लग रहा था कि उसने कथित तौर पर नशे का सेवन किया है। बस के रुकने पर इकट्ठा हुए राहगीरों ने बच्चों को बस से नीचे उतारा और पुलिस को इसकी सूचना दी।

drunk-driver-driving-school-bus-children-afraid (4)

सूचना मिलने पर जहां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया वहीं स्कूल प्रबंधकों ने भी मौके पर पहुंच कर बच्चों को हौंसला दिया व ड्राइवर की करतूत पर अफसोस प्रकट किया। पता चला है कि पुलिस ड्राइवर को साथ ले गई थी तथा बच्चों को अन्य बस मंगवाकर उन्हें सुरक्षित घर भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here