फर्जी डिग्री कांड की जांच को लेकर बीजेपी को ही क्यों हो रही तकलीफ : लेखराज ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मानव भारती के फर्जी डिग्री कांड की जांच को लेकर हमीरपुर बीजेपी को ही क्यों  परेशानी हो रही है, यह सवाल अब  जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर  व जिला कांग्रेस महासचिव जोगिन्द्र ठाकुर ने उठाया है। उन्होंने जारी प्रेस बयान में कहा है कि प्रदेश के इतिहास के अब तक के इस बड़े घोटाले के कारण देश और दुनिया में देवभूमि हिमाचल की छवि धूमिल हुई है व लाखों युवाओं के भविष्य के साथ सीधा खिलवाड़ हुआ है। जिसके गुनाहगारों को बचाना एक और बड़ा गुनाह होगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार समेत बीजेपी के कई छोटे-बड़े नेता मानव भारती यूनिवर्सिटी के करोड़ों के फर्जी डिग्री कांड पर शंका और आशंका जाहिर कर रहे हैं। समूची बीजेपी इस मामले पर अंदरखाते एक मत है।

Advertisements

प्रदेश सरकार द्वारा मामले की जांच में कई लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं लेकिन यह अपने आप में समझने जैसी बात है कि हमीरपुर बीजेपी संगठन के नेता जो खुद गंभीर अपराधिक आरोपों के कटघरे में हैं, उनको मानव भारती डिग्री कांड की जांच पर तकलीफ क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि शंकित करने वाले पहलु यह भी है कि इस मामले पर बीजेपी सरकार की बजाय सफाई उस नेता की जुंडली दे रही है जिस नेता का दामन खुद दागदार है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली बीजेपी के यह नेता बताएं कि आखिर फर्जी डिग्री कांड की जांच से हमीरपुर बीजेपी ही क्यों खौफजदा हो रही है। उन्हें ही इस मामले में क्या डर लग रहा है।

ऐसा कौन है जिसको बचाने की पैरवी में बेतुके व बेमकसद कुतर्क हमीरपुर उक्त बीजेपी के नेता की जुंडली मीडिया में दे रही है। उन्होंनेे कहा कि हैरानी यह है कि बीजेपी के जिस नेता को ठीक से क-ख-ग का ज्ञान भी नहीं है वह नेता मानव भारती फर्जी डिग्री कांड की वकालत करते हुए बड़े-बड़े कागजी व्याख्यान कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह मामला राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरबार तक जा पहुंचा है। जिसमें प्रदेश बीजेपी के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के साथ अन्य बीजेपी के छोटे-बड़े नेता भी प्रदेश सरकार की जांच पर उंगली उठा चुके हैं। ऐसे में इस मामले पर सीबीआई की जांच होना स्वाभाविक है और अगर सीबीआई की जांच होती है तो इस मामले के असली गुनाहगारों का चेहरा बेनकाब होगा लेकिन यह समझना मुश्किल है कि अकेली हमीरपुर बीजेपी को ही फर्जी डिग्री कांड के जांच के नाम पर तकलीफ क्यों हो रही है और जिन बीजेपी के नेताओं पर भ्रष्टाचार के साथ अन्य गंभीर अपराधिक मामलों के आरोप चिपके हैं, वही नेता इस मामले में क्यों उछल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here