राजनीतिक पार्टियां सैनी बरादरी को कर रही अनदेखा: कुलवंत सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सैनी जाग्रति मंच पंजाब और सैनी वैल्फेयर सोसायटी पंजाब की बैठक कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई। जिसमें जिला प्रधान प्रेम सैनी और सैनी बरादरी के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया और संयुक्त तौर पर प्रैस के नाम ब्यान जारी करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक पार्टिया सैनी बरादरी को अनदेखा कर रही हैं और बरादरी का बनता हक नहीं दे रही क्योंकि पंजाब में 5 जिलों में सैनी बरादरी का पूरा जोर है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग पाटियों की तरफ से जो टिकटे दी जा रही हैं उसमें सैनी बरादरी का कोई भी कैडीडेट नहीं है। जिससे पता चलता है कि सैनी बरादरी के साथ हर पार्टी भेेदभाव करती है और पंजाब में 15 प्रतिशत आबादी सैनियों की है।

Advertisements

जिससे करीब 20 सीटों की जरुरत है। यह सीटें जो भी राजनीतिक पार्टी देगी पूरे पंजाब में सैनी बरादरी उसका साथ देगी नहीं तो कोई नया रास्ता ढूंढकर मजबूत होगी, बेशक उसको अपने कैडीडेट क्यों न खड़े करने पड़े। अलग-अलग शहरों में 2022 के चुनावों को मुख्य रखते बड़े स्तर पर बैठकें की जाएगी और राजनीति में जाने के लिए हर तरह का प्रयास किया जाएगा। राजनीतिक पार्टियों द्वारा जहां भी सैनी बरादरी की बहुत ज्यादा वोट है उन इलाकों को रिजरव किया हुआ है। विधानसभा होशियारपुर के हलके में 40 हजार वोट, चब्बेवाल में 30 हजार के करीब, टांडा में 50 हजार, गढ़शंकर में 25 हजार, हलका शामचौरासी में 40 हजार वोट, दसूहा में 20 से 30 हजार वोट, मुकेरियां में 25 हजार वोटें हैं फिर भी सैनी बरादरी का कोई भी कैडीडेट नहीं है।

इस लिए सरकार के इरादे देखते हुए जो रिजरव हलके लगातार चलते आ रहे हैं उस पर भी विचार कर कोर्ट का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इस अवसर पर हरिंदर कुमार सैनी, जसपाल सैनी, भूषण सैनी, कुलदीप सिंह बागपुरी, हरि सिंह सैनी, हरभजन सिंह, जगतार सिंह सैनी नंगल शहीदां, भुपिंदर सैनी, हरपाल लाडा, हरभजन सिंह सैनी, अवतार सिंह सैनी, कमलजीत सिंह भुपा आल इंडिया सैनी समाज जिला प्रधान, हरीश सैनी आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here