कैबिनेट मंत्री ने सामाजिक दूरी अपनाते हुए 415 सफाई सेवकों को सौंपा राशन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभान को रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब व स्थानीय विधायक सुंदर शाम अरोड़ा की ओर से जहां जरुरतमंदों तक राशन पहुंचाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं आज उन्होंने एक और पहलकदमी करते हुए नगर निगम होशियारपुर में सामाजिक दूरी अपनाते हुए 415 सफाई सेवकों को राशन वितरित किया।

Advertisements

– कहा, पंजाब सरकार हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

यह राशन प्रति सफाई सेवक 20 किलो के हिसाब से बांटा गया व 20 किलो के राशन में 10 किलो आटे सहित दालें व अन्य घरेलू जरुरत का सामान भी शामिल था। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि सफाई सेवकों का तंदुरुस्त समाज निर्माण में अहम योगदान होताहै व पैदा हुए मौजूदा हालात में सफाई सेवकों की ओर से निभाई जा रही भूमिका प्रशंसनीय है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से जहां रोगाणु मुक्त छिडक़ाव करवाया जा रहा है, वहीं सफाई व्यवस्था बरकरार रखने में सफाई सेवक दिन-रात एक कर रहे हैं। अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार हर हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश वासियों को सुरक्षित रखने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, जिसके चलते प्रदेश सरकार घरों में ही जरुरी वस्तुएं व दवाईयां पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पैदा हुए ऐसे नाजुक हालातों में जरुरतमंदों को सुविधाएं प्रदान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। इसके अलावा प्रवासी मजदूरों को भी सुविधाएं प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी जरुरतमंद व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया जाएगा व उनकी ओर से जरुरतमंदों को राशन वितरण का अभियान इसी तरह जारी रहेगा।

कैबिनेट मंत्री ने अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए जरुरी है कि सामाजिक दूरी बरकरार रखी जाए। इसके अलावा हर व्यक्ति को चाहिए कि वह हाथों का साफ रखें, हाथ समय-समय पर साबुन व पानी से कम से कम 20 सैकेंड तक साफ करते रहे या एल्कोहल बेस्ट सेनेटाइजर का प्रयोग करें, खांसी या छिंकते समय रुमाल या टीशू से मुंह ढक कर रखो व यदि रुमाल नहीं है तो अपनी कोहनी को इक्_ा कर मुंह ढको, इसके बाद साबुन से अच्छी तरह हाथों को धोएं। इसके अलावा अपनी आंखे, मुंह व नाक को न छूए। इस मौके पर कमिश्नर नगर निगम बलवीर राज सिंह, प्रतीक अरोड़ा व अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here