आप ने शहीद हुए किसानों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए निकाला कैंडल मार्च

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । वर्ष 2020 में 17 सितंबर को में सितंबर माह में तीन काले कृषि कानून पास करके केन्द्र की मोदी सरकार ने तानाशाही फरमान जारी कर दिया था। जिसके विरोध में किसानों द्वारा लगातार धरना दिया जा रहा है। इस दिन को काले दिन के तौर पर मनाया जाएगा। तब तक यह काले कानून रद्द नहीं किए जाते तब तक संघर्ष जारी रहेगा। यह बात आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने किसानी संघर्ष दौरान शहीद हुए किसानों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहे। इस दौरान निकाले गए कैंडल मार्च की अगुवाई करते हुए पार्षद जिम्पा ने कहा कि इन कानूनों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा अकाली दल वाले पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। जिन्होंने इन्हें बनाने में मोदी सकार का साथ दिया और कृषि एवं किसानी पर निर्भर वर्गों की आर्थिक बर्बादी पर मोहर लगाई।

Advertisements

उन्होंने कहा कि एक साल से चल रहे इस संघर्ष में 600 से अधिक किसान शहादत पा चुके हैं। किसान कैप्टन सरकार एवं केंद्र की मोदी सरकार को स्पष्ट कर चुके हैं कि तब तक यह काले कानून रद्द नहीं किए जाते तब तक वह संघर्ष का रास्ता नहीं छोड़ेंगे। श्री जिम्पा ने कहा कि केन्द्र की तरह पंजाब की कैप्टन सरकार ने भी किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। जिन किसानों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह व उनकी पार्टी में अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी थी उसी कांग्रेस ने केंद्र सरकार से मिलकर किसानों के साथ विश्वासघात किया है। आम आदीम पार्टी पंजाब के किसानोंके साथ-साथ हरियाणा, उत्तर प्रदेश तथा अन्य राज्यों के किसानों एवं किसान नेताओं के साथ हर मोर्चे पर डट कर खड़ी है। इस दौरान पार्टी के अन्य नेताओं ने कहा कि भगवान प्रधानमंत्री मोदी को सद्बुद्धि प्रदान करें ताकि वह किसानों का दर्द समझकर कृषि कानूनों को रद्द करें।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री में तानाशाह हिटलर की आत्मा वास कर गई है तथा वह लोकतांत्रिक मूल्यों से भटक गए हैं। बादलों पर निशाना साधते हुए आप नेताओं ने कहा कि बादल एडं कंपनी को अपने मुंह पर कालिख मल कर इस दिन को काला दिन मनाना चाहिए। क्योंकि, बादल परिवार ने काले कृषि कानूनों को बनाने में योगदान डाला था। इस दौरान उन्होंने शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए उनकी आत्मा की शांति की कामना की। इस मौके पर जिला प्रधान दिलीप ओहरी, बब्बी चौधरी, सतवंत सिंह सियान, पार्षद जसपाल चेची, राजिंदर पंच, अमनदीप बिंदा, एडवोकेट अमरजोत, अंशुल शर्मा, विशाल नंदा, हरजिंदर विर्दी, जोगिंदर राजा, खुशी राम धीमान, मि. एवं मिस कर्नल ग्रेवाल, मैडम करमजीत, संतोष, मनदीप, मनजोत, बलदीप, आरती नंदा सहित बड़ी संख्या में आप वालंटियर्स मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here