प्रदेश के नौजवानों को स्किलड कर बेहतर रोजगार मुहैया करवाना पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य: डा. कौड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के सलाहकार (कौशल विकास व तकनीकी शिक्षा) डा. संदीप सिंह कौड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि प्रदेश के युवाओं को स्किलड बनाकर उन्हें बेहतर से बेहतर रोजगार मुहैया करवाना है, जिसके लिए प्रदेश के सभी जिलो में मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर स्थापित किए गए हैं। वे वीरवार सांय मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर का दौरा करने के दौरान अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल भी मौजूद थे।

Advertisements

सलाहकार डा. कौड़ा ने कहा कि  होशियारपुर के मल्टी स्किल डेवलेमेंट सैंटर को जल्द शुरु किया जाएगा, जिस संबंधी जरुरी सारी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई छोड़ चुके व कम पढ़े लिखे नौजवानों के लिए इस सैंटर में बहुत उपयोग व्यवसायिक कोर्स करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिले में हमारे पास अच्छी बिल्डिंग है, जिसका प्रयोग ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को स्किलड करने में किया जाएगा।

डा. संदीप कौड़ा ने कहा कि होशियारपुर में मल्टी स्किल डेवलेपमेंट सैंटर को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्किल सैंटर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सैंटर में आठवीं, दसवीं, बारहवीं पास नौजवानों को उनकी रुचि के हिसाब से सर्टिफिकेट कोर्स करवाए जाएंगे, जिसको मल्टी स्किल डेवलेपमेंट की ओर से सर्टिफाइड किया जाएगा। कोर्स करवाने के बाद उक्त नौजवानों की प्लेसमेंट भी करवाई जाएगी। इस मौके पर जिला मिशन मैनेजर मोहिंदर राणा, हरमनदीप सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here