श्रद्धा और कोविड प्रोटोकोल अनुसार मनाया जायेगा भगवान वाल्मीकि जी का प्रकाश उत्सव: विधायक

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। विधायक सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी का प्रकाश उत्सव श्रद्धा और कोविड प्रोटोकोल के अनुसार मनाया जायेगा। वह आज यहाँ ज़िला प्रशास्निक कंपलैक्स में मीटिंग के दौरान संबोधन कर रहे थे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमरजीत बैंस के इलावा डिप्टी कमिश्नर पुलिस जगमोहन सिंह और नरेश डोगरा, ऐस.पी. रुरल् रवि कुमार, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह और अलग -अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मीटिंग के दौरान ज़िला प्रशासन की तरफ से 20 अक्तूबर को भगवान वाल्मीकि जी के मनाए जा रहे प्रकाश उत्सव को लेकर अलग -अलग विभागों के आधिकारियों की ज़रुरी प्रबंध करने के लिए ड्यूटियां भी लगाई गई।

Advertisements

सुशील कुमार रिंकू ने पुलिस, सिविल और नगर निगम जालंधर को कहा कि भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव और प्रकाश उत्सव से पहले 16 अक्तूबर को वाल्मीकि आश्रम अमृतसर में लिजाई जाने वाली विशाल तीर्थ यात्रा और 18 और 19 अक्तूबर को सजाई जाने वाली शोभा यात्राओं से सम्बन्धित पुख्ता प्रबंध किये जाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग को सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करते हुए महिला पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात करना चाहिए और उचित ट्रैफ़िक प्रबंध किये जाने चाहिएं जिससे संगत को किसी किस्म की दिक्कत पेश न आए।

मीटिंग में नगर निगम जालंधर को साफ़ -सफ़ाई, पीने वाले पानी के प्रबंध और सजावट, पंजाब स्टेट पावर निगम को समागम के दौरान निर्विघ्न बिजली की सप्लाई और स्वास्थ्य विभाग को स्पैशल मैडीकल टीमों तैनात करने समेत फायर विभाग को फायर ब्रिगेड के उचित प्रबंधन करने के निर्देश दिए गए। प्रकाश उत्सव समागम को पूरी श्रद्धा और सभ्यक ढंग के साथ मनाने के लिए सम्बन्धित विभागों को अपने नोडल अफ़सर तैनात करने के लिए भी कहा गया। विधायक ने समूह समिति सदस्यों को विश्वास दिलाया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाश उत्सव को पूरे धार्मिक रीति रिवाज़ों अनुसार मनाने के लिए पुख्ता प्रबंध किये जाएंगे। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री अमरजीत बैंस ने कहा कि प्रबंधों संबंधी किसी किस्म की कमी नहीं रहने दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here