दीवाली पर रिटेल पटाखे बेचने के लिए ड्रा के माध्यम से जारी किए जाएंगे 57 अस्थायी लाइसेंस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला मजिस्ट्रेट अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशानुसार इस वर्ष दीवाली के त्योहार दौरान पटाखों की रिटेल बिक्री के लिए जिले में 57 अस्थायी लाइसेंस ड्रा के माध्यम से निकाले जाएंगे। लोगों की सुविधा को देखते हुए रिटेल पटाखे बेचने का लाइसेंस प्राप्त करने संबंधी आवेदन संबंधित उप मंडल मजिस्ट्रेट कार्यालय में स्थित सेवा केंद्रों के माध्यम से 10 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक प्राप्त किए जाएंगे ताकि लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि होशियारपुर उप मंडल के आवेदन जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के सेवा केंद्र के काउंटर नंबर 5, उप मंडल दसूहा के आवेदन एस.डी.एम कार्यालय के सेवा केंद्र के काउंटर नंबर 3, उप मंडल मुकेरियां के आवेदन एस.डी.एम कार्यालय के सेवा केंद्र के काउंटर नंबर 3 व उप मंडल गढ़शंकर के आवेदन एस.डी.एम कार्यालय के सेवा केंद्र के काउंटर नंबर 3 में जमा करवाए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रार्थी प्रार्थना पत्र के साथ एक स्व घोषणा पत्र, दो पासपोर्ट साइज फोटो व रिहायश संबंधी सबूत(आधार कार्ड की कापी) लगाना यकीनी बनाएंगे।  

Advertisements


जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि लाइसेंस प्राप्त करने के इच्छुक आवेदकों को लाइसेंस (कार्यालय जिला मजिस्ट्रेट होशियारपुर, जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स, होशियारपुर के मीटिंग हाल में) ड्रा सिस्टम के माध्यम से 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे जारी किए जाएंगे। उन्होंने आवेदन करने वाले प्रार्थियों को हिदायत करते हुए कहा कि ड्रा वाले दिन कोविड-19 के चलते जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के मीटिंग हाल में ज्यादा एकत्रीकरण नहीं किया जाएगा, इस लिए केवल आवेदक ही ड्रा वाले दिन उक्त स्थान पर उपस्थित हों। ड्रा प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पालन करने हुए सामाजिक दूरी व मास्क लगाना यकीनी बनाया जाए। उन्होंने बताया कि अस्थायी लाइसेंस केवल प्रशासन की ओर से निर्धारित किए गए स्थानों पर ही पटाखे बेचने के लिए जारी किए जाएंगे।  


अपनीत रियात ने बताया कि होशियारपुर सब-डिविजन में दशहरा ग्राउंड होशियारपुर के लिए 14,  जिला परिषद मार्किट(अड्डा माहिलपुर होशियारपुर) के लिए 6, रोशन ग्राउंड होशियारपुर के लिए 2, राम लीला ग्राउंड हरियाना के लिए 3, बुल्लोवाल(खुले स्थान पर) 1 व चब्बेवाल खुले स्थान पर 1 लाइसेंस जारी किया जाएगा। सब-डिविजन गढ़ंकर में मिलेट्री पढ़ाव गढ़शंकर (एस.डी.एम. कार्यालय के सामने) के लिए 6, शहीदां रोड दाना मंडी माहिलपुर के लिए 3 लाइसेंस जारी किए जाएंगे। दसूहा सब-डिविजन में महर्षि वाल्मीकि पार्क दसूहा के लिए 2, ब्लाक समिति स्टेडियम दसूहा के लिए 3, दशहरा ग्राउंड गढ़दीवाला के लिए 2, खालसा कालेज की ग्राउंड गढ़दीवाला के लिए 2, शिमला पहाड़ी पार्क उड़मुड़ के लिए 3, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लडक़े टांडा की ग्राउंड के लिए 2 लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसी तरह मुकेरियां सब-डिविजन में दशहरा ग्राउंड मुकेरियां के लिए 2,  दशहरा ग्राउंड हाजीपुर के लिए 2, नर्सरी ग्राउंड सेक्टर-3 तलवाड़ा के लिए 2 व दशहरा ग्राउंड दातारपुर के लिए 1 लाइसेंस जारी किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here