110 लाभपातरियों को करीब 2.10 करोड़ के कर्जों के मंज़ूरी और अदायगी पत्र बाँटे गए:चेयरमैन इंज: मोहन सूद

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब अनुसूचित जातियों भुमि विकास और वित्त निगम की गोल्डन जुबली वर्षगांढ को समर्पित की गई विशेष प्राप्तियाँ और निगम की कार्यकारी की समीक्षा के लिए एक राज स्तरीय मीटिंग सर्कट हाऊस जालंधर में इंज: मोहन लाल सूद की अध्यक्षता मे हुई। इस मीटिंग में अलग -अलग समीक्षा करते हुए निगम के चेयरमैन इंज: मोहन लाल सूद ने बताया कि निगम की तरफ से अनुसूचित जातियों के गरीब परिवारों और बेरोज़गार नौजवानों को अपना स्व रोज़गार शुरू करने के लिए कर्ज़ देने के लिए प्रक्रिया को सहज -आसान और समय बद्ध करने की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Advertisements

श्री सूद ने बताया कि चालू माली वर्ष दौरान अलग -अलग स्कीमों अधीन निर्धारित लक्ष्य पूरे करने के लिए ज़िला मैनेजरों को विशेष निर्देश भी दिए, जिससे कर्जा मामलों में प्रभावशाली ढंग से अदायगी की जा सके।श्री सूद ने मुख्य मंत्री पंजाब का धन्यवाद करते हुए बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से निगम के 10151 कर्जदारों के 50,000 / रुपए तक दे कर्ज़े मुआफ करके उनको 41.48 करोड़ रुपए की राहत दी गई है। उनकी तरफ से यह भी बताया कि सरकार की तरफ से अपने कार्यकाल के दौरान पहले भी 14260 कर्जदारों के 50,000 रुपए तक दे कर्ज़े मुआफ करके 45.40 करोड़ रुपए की राहत प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि मौजूदा पंजाब सरकार की तरफ से अपने कार्यकाल के दौरान अनुसूचित जातियों के कर्जदारों के दो बार कर्ज़े मुआफ करके एक नया इतिहास रचा गया है।

श्री सूद ने बताया कि निगम की तरफ से विदेशों में उच्च विद्या की प्राप्ति के लिए अब तक 40 विद्यार्थियों को 190.72 लाख रुपए के कर्ज़े बाँटे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज की राज्य स्तरीय मीटिंग में अलग -अलग स्कीमों का जायज़ा लेने के इलावा 110 लाभपातरियों को लगभग 2.10 करोड़ रुपए के कर्ज़े के मंज़ूरी /अदायगी पत्र भी बाँटे गए और जो कर्जदारों की तरफ से निगम से कर्ज़ प्राप्त करके अपना सफल कारोबार चलाया जा रहा है उनको प्रशंसा पत्र भी दिए गए हैं। इस राज्य स्तरीय मीटिंग में विजय कुमार जिन्दल मुख्य लेखा अधिकारी, प्रताप सिंह मुख्य लेखा अधिकारी (वसूली), रजिन्दर सिंह निजी सचिव, गुरपिन्दर सिंह उप प्रशास्निक अधिकारी, महिन्दर सिंह इंचार्ज कर्ज़ शाखा, श्री अजय कुमार शर्मा सैक्शन अधिकारी और समूह ज़िला मैनेजर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here