मुकेरियां में जल्दी ही सिविल हस्पताल में एमरजैंसी वार्ड बनाया जाये: जावेद खान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवसेना बालासाहेब ठाकरे का एक प्रतिनिधिमंडल सचिव डाक्टर मनमोहन सिंह एवं जावेद खान जि़ला प्रभारी शिवसेना बाला साहेब ठाकरे की देखरेख में सिविल हॉस्पिटल होशियारपुर में सिविल सर्जन परमन्दिर कौर के आगमन पर उनका स्वागत करने के लिए पहुंचा और उनके होशियारपुर में आने पर शुभकामनायें दी। इस अवसर डाक्टर मनमोहन सिंह और जावेद खान ने साथ में एक ज्ञापन भी दिया गया जिसमें बड़ी देर से अधूरी पड़ी मांग जो कि पंजाब सरकार के लगभग 5.30 करोड़ के पैकेज रिलीज कर देने के बाद भी अधूरा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के सेहत मंन्त्री ने यह भी कहा है कि लोगों की सुरक्षा हेतु और भी पैसे लगेंगे तो वह रिलीज कर देंगे एवं इस प्रोजैक्ट को शुरू करने के लिए हर तौर पर हरी झंडी भी दे दी है, क्योंकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर पठानकोट और जालंधर के बीच रास्ते में एक ही सिविल हॉस्पिटल मुकेरियां आता है जहां पर एमरजैंसी वार्ड न होने के कारण कई कईयों को जानी नुक्सान होता है एवं क्रोना काल के संबंध में भी कई मरीज़ों को अलग-अलग अस्पतालों में भेजा जाता रहा है जो कि बहुत ही निंदनीय है।

Advertisements

शिवसेना बालासाहेब ठाकरे पार्टी ने कहा कि जो पैकेज पंजाब सरकार ने एमरजैंसी वार्ड के लिए रिलीज किया था वह जल्दी से जल्दी इसका काम शुरू करवायें और आम लोगों को सुविधा दें एवं दुर्घटना हो जाने पर एमरजैंसी मरीज जब आते है तो मजबूरन एमरजैंसी वार्ड एवं ट्रोमा सैंटर न होने की वजह से मरीज को प्राईवेट हस्पतालों में रैफर करना पड़ता है। जिससे रास्ते में ही मरीज़ की मृत्यु हो जाती है और भारी खर्चे के कारण लोगों को अलग हस्पतालों में जाना पड़ता हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुये कहा कि  पंजाब सरकार ने जल्द से जल्द जो पैकेज रिलीज करवाया है हम सराहना करते हैं। परन्तु कोरोना काल के कारण ये काम शुरू न हो सका।

उन्होने माननीय सिविल सर्जन परमन्दिर कौर से मांग की कि एमरजैंसी वार्ड की बिल्डिंग को जल्दी से जल्दी शुरू करवाया जाये ताकि मरीज़ों को दूर दराज के हस्पतालों में न जाना पड़े एवं जानी माल का नुक्सान भी न हो सके। सिविल सर्जन परमन्दिर कौर ने पार्टी को आश्वासन दिया 10 दिन के भीतर काम शुरू कर दिया जायेगा। इस अवसर पर असिस्टैंट सिविल सर्जन डाक्टर पवन, शाम कुमार गौनी, दविन्द्रपाल सिंह, अरूण ठाकुर आदि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here