कंडी के किसानों को मुआवजा दे सरकार: राणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के पूर्व चेयरमैन मीडियम इंडस्ट्री बोर्ड रघुनाथ सिंह राणा रघुनाथ सिंह राणा ने कन्डी क्षेत्र के लोगों की मक्की की फसल जो कि इस बार विशेष प्रकार की सुण्डी पड़ने से पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है, का मुद्दा आज जोर शोर से उठाया। राणा ने कहा कि मक्की की फसल बरबाद होने के कारण कन्डी क्षेत्र के लोग बुरी तरह से आहत हैं। दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस सरकार इस से विलकुल वेसुध है तथा जनता से झूठे वायदे कर के उन्हें गुमराह करने का काम कर रही है। राणा ज ने कहा कंडी क्षेत्र के लोग पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण सदा ही प्रकृतिक आपदाओँ का सामना करते आए हैं। उनकी फसलें कभी जंगली जानवरों तथा नाना प्रकार की प्राकृतिक आपदाओँ से बरबाद होती रही हैं।

Advertisements

परन्तु उन्हेँ काँग्रेस की प्रदेश सरकार ने कभी भी उचित मुआवजा नहीं दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार पंजाब के मैदानी इलाके के लोगों को हर सहूलत मुहैया करवा रही है, जैसे कि मुफ्त पानी, मुफ्त विजली  प्रति एकड़ के अनुसार मुआवजा भी दिया जाता है। राणा ने कंडी क्षेत्र के लौगों के लिए अपनी पीडा़ व्यक्त  करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के इस दोहरे मापदंड से कण्डी क्षेत्र के लोगों में गहरा असन्तोष है। सरकार के इस व्यवहार से कण्डी क्षेत्र के लोग पूरी तरह से टूट चुके हैं। इसी के साथ उन्होने सरकार से गुहार लगाई है कि पंजाब सरकार वोट बैंक की राजनीति से ऊपर उठकर कन्डी क्षेत्र के लोगों को तुरन्त मक्की की वरबाद हुई फसल का उचित मुआवजा दे। 

राणा  ने अंत में कहा कि वो व्यक्तिगत तथा जातिगत राजनीति से ऊंचा उठकर सदैव अपने कन्डी क्षेत्र के लोगों की समस्याएं उठाते रहेंगे।इस अवसर पर सुनील सोनी, मंडल अध्यक्ष सुभाष चन्द्र बिट्टू,अजय परमार तथा अन्य उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here