परगट सिंह ने गाँवों में शहरों जैसी सुविधाएं दिलवाने का किया वादा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़। खेल और शिक्षा मंत्री पंजाब परगट सिंह ने कहा कि राज्य सरकार गाँवों में भी शहरों जैसी अति आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है। परगट सिंह की तरफ से विधानसभा हलका जालंधर कैंट के गाँवों का दौरा करते हुए गाँवों के विकास के लिए 50 लाख रुपए के चैक बाँटते हुए कहा गया कि विकास कामों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और मुख्यमंत्री पंजाब चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से गाँवों के सर्वपक्क्षीय विकास में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में विकास कामों को और तेज़ करने के लिए व्यापक योजना बनायी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि विकास कामों के लिए किये जाने वाले प्रयत्नों के इलावा राज्य निवासियों की भलाई के लिए पंजाब को तरक्की की ऊँचाईयों पर ले कर जाने के लिए संजीदा प्रयास किये जा रहे है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से लोगों की भलाई के लिए लोगों के पैसो की बाँट की जा रही है। पंजाब सरकार की तरफ से लोक भलाई के लिए शुरू की गई अनेक योजनाओं का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 1500 करोड़ रुपए के बिजली बिलों के बकाया माफ किए गए है, घरेलू बिजली उपभोगक्ताओं की बिजली दर में तीन रुपए प्रति यूनिट की कमी की गई है, देहाती क्षेत्र की मोटरों का 1200 करोड़ रुपए का बकाया शेष माफ किया गया है, पानी चार्जिस 50 रुपए लगाया गया है, रेत का रेट 5.50 रुपए प्रति क्यूबिक फुट किया गया है और पंजाब सरकार की तरफ से गन्ने की कीमतों में 50 रुपए की गई वृद्धि में से 35 रुपए का हिस्सा आप सहन किया जा रहा है और प्राईवेट मीलों को अब केवल 15 रुपए ही देने होंगे। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि आने वाले दिनों में भी सरकार की तरफ से लोग भलाई के कई अहम फ़ैसले लिए जाएंगे।
इस अवसर पर उनकी तरफ से गाँव चिटेआनी को 14 लाख रुपए, नंगल गाँव 9 लाख रुपए, गाँव उसमानपुर को 9 लाख और गाँव फूलपुर को 14 लाख रुपए की ग्रांट के चैक सौंपे गए। इस मौके उनकी तरफ से 1.25 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनाई गई रॉयल अस्टेट सड़क का भी उद्घाटन किया गया। उन्होंने इस अवसर पर सुरजीत हाकी कोचिंग कैंप की जसनूर कौर को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने जालंधर डिस्ट्रिक्ट ओपन यूनियर एथलीट चैंपियनशिप -2021 दौरान 50 मीटर में सिलवर मैडल जीता है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here