ज़िला चुनाव अधिकारी ने चुनाव समितियों का किया गठन, 29 कामों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

जांलधर (द स्टैलर न्यूज़)। आगामी विधान सभा मतदान -2022 के चलते ज़िले में पूरी प्रक्रिया को सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने के लिए आज डिप्टी कमिश्नर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने अलग -अलग चुनाव समितियां बनाने के साथ-साथ 29 अहम चुनाव कामों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये है। ज़िला चुनावव अधिकारी की तरफ से ज़िला स्तरीय स्वीप समिति, कम वोटों वाले बूथों पर वोटरों को शामिल करने के लिए ज़िला स्तरीय समिति, ज़िला स्तरीय मीडिया सरटीफिकेशन और निगरान समिति, मतदान दौरान ज़ब्त कैश आदि जारी करने के लिए ज़िला स्तरीय समिति, लाईसेंसी हथियारों को जमा करवाने के लिए ज़िला स्तरीय समिति और आसान मतदान के लिए ज़िला स्तरीय निगरान समिति का गठन किया गया है।

Advertisements

इसी तरह ज़िला चुनाव अधिकारी की तरफ से चयन कामों के लिए अलग -अलग नोडल अधिकारी नियुक्त किये गए हैं। आधिकारियों /कर्मचारियों के प्रबंधन, कानून और व्यवस्था, वलनरबिलटी मैपिंग, ज़िला सुरक्षा तैनाती योजना को सुचारू ढंग के साथ लागू करने, रसीद और डिसपैच सैंटर, स्ट्रांग रूम और संख्या केन्द्रों की जांच और स्थापना के लिए अधिक डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों और वी.वी.पैटस मैनेजमेंट, प्रशिक्षण प्रबंधन के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह, आदर्श चुनाव सहिंता को लागू करने सम्बन्धित (एमसीसी) और चुनाव खर्चा निगरान (ई.ई.ऐम.) के कार्य को सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (शहरी विकास) हिमाशू जैन को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। जबकि ट्रांसपोर्ट सम्बन्धित कामों के लिए सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारटी, जालंधर अमित महाजन, वीडियो कैमरे /वैब्ब कैमरे /जीपीएस /सीसीटीवी कैमरों आदि की खरीद सहित मैटीरियल के प्रबंधन के लिए ज़िला विकास और पंचायत अधिकारी, जालंधर इकबालजीत सिंह, अबज़रवरों सम्बन्धित ज़िला ख़ुराक और स्पलाई कंट्रोलर, जालंधर हरशरनजीत सिंह, सरकारी प्रिटिंग प्रैस से ई.वी.ऐम. बैलट पेपर छपवाने सम्बन्धित ऐक्सियन मंडीबोर्ड गुरिन्दर चीमा, मीडिया /कम्यूनिकेशन के लिए ज़िला लोक संपर्क अधिकारी कमलजीत पाल, ज़िलो में स्वीप गतिविधियों सुचारू ढंग के साथ चलाने सम्बन्धित डिप्टी डायरैक्टर ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो यशवंत राय और कम्प्यूट्राइजेशन, आई.सी.टी. एप्लीकेशन्ज, साईबर सक्योरिटी, ऐफ.ऐल.सी. और पोलिंग स्टेशनों की वैबकास्टिंग, फलाईंड सकुऐड के वाहन और कैमरा लगाने के इलावा ऐस.ऐम.ऐस. मोनिटरिंग और कम्यूनिकेशन योजना सम्बन्धित ज़िला इनफरमेटिक अधिकारी, ऐन.आई.सी. रणजीत सिंह को नोडल अधिकारी नियुक्त गया है।

इसी तरह शिकायतों के निपटारे और वोटर हेल्पलाइन 1950 सम्बन्धित ज़िला टाऊन पलानर, जालंधर अमित सिंह मिनहास, माईक्रो अबज़रवरज़ (प्रशिक्षण, डिसपैच और रसीद) सम्बन्धित लीड डिस्ट्रिक्ट मैनेजर (बैंक), जालंधर जय भूषण, शराब की निगरानी के लिए डिप्टी कमिशनर (एक्साईज)जालंधर जोन, जालंधर शालीन वालों, आर.ओ. /पुलिस / एक्साईज /खर्चा निगरान सेल और अलग-अलग नोडल अधिकारियों से रोज़ाना की रिपोर्ट एकत्रित और संकलन करने और इन को मुख्य चयन अधिकारी, पंजाब को भेजने सम्बन्धित ज़िला माल अधिकारी, जलंधर मनदीप सिंह, उम्मीदवार /राजनीतिक पार्टी की तरफ से लाउड स्पीकर, रैली, मीटिंग के लिए माँग जाने वाली मंजूरी जारी करने के लिए सिंगल विंडो परमीशन सैल की स्थापना और संचालन के लिए डिप्टी सी.ई.यो.,ज़िला परिषद, जलंधर सुखबीर कौर, पी.डबलयू.डी. (परसनज़ विद डिसऐबिलटी) और बुज़ुर्ग वोटरों की सुविधा के लिए ज़िला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी वरिन्दर कुमार, पोलिंग कर्मचारी की भलाई के लिए पिंकी देवी प्रिंसिपल स्टेट पटवार स्कूल, जालंधर, कोविड -19 निर्देश को लागू करने के लिए सिविल सर्जन, जालंधर डा. रणजीत सिंह, ई.सी.आई. /सी.ई.ओ. /डिविज़नल कमिशनर /अबज़रवर /डी.ई.यो. /ए.डी.ई.यो. की तरफ से तय की जाने वाली वीडियो कान्फ़्रेंसों /मीटिंगों गुग्गल मीट /वैबऐकस /ज़ूम के माध्यम के साथ करवाने सम्बन्धित ए.डी.आई.यो (ऐन.आई.सी.) संजय पुरी, डी.ई.यो. /आर.यो. दफ़्तरों और रसीद /डिसपैच सैंटर और संख्या केंद्र आदि में टैलिफ़ोन और इन्टरनेट कनैक्शन लगाने सम्बन्धित बी.ऐस.ऐन.ऐल. जालंधर के जनरल मैनेजर और ई.सी.आई. /सी.ई.यो. की तरफ से की जाने वाली वीडियो कान्फ़्रेंसों /मीटिंगों के चुनाव सम्बन्धित एजेंडा प्वाईंटों के लिए डीईएमपी और अलग -अलग पीपीटीज़ की तैयारी के लिए स्टीफन सुकीरथ जोन सीलम सीनियर सलाहकार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here