युवा एडवोकेट रैहल बने जिला बार एसोसिएशन के प्रधान, दादरा उपाध्यक्ष और परदेसी सचिव बने

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला बार एसोसिएशन के चुनाव आज संपन्न हुए। जिसमें एडवोकेट गुरबीर सिंह रैहल के सिर प्रधान पद का ताज सजा। जबकि एडवोकेट धरमिंदर दादरा उपाध्यक्ष और एडवोकेट विजय कुमार परदेसी सचिव पद पर आसीन हुए। बार कौंसिल ऑफ पंजाब एडं हरियाणा की तरफ से शांतिपूर्वक चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए एडवोकेट राज कुमार मल्होत्रा अमृतसर व कुलविंदर सिंह सरां को नियुक्त किया गया था। उनकी देखरेख में हुए चुनाव में एडवोकेट रैहल को 311 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदि प्रधान पद के उम्मीदवार एडवोकेट बीके मेनन को 282 मत मिले, इस प्रकार रैहल 29 मतों से विजयी रहे।

Advertisements

इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट धरमिंदर दादरा को 321 मत मिले व उनके प्रतिद्वंदि उम्मीदवार एडवोकेट मलकीयत सिंह को 260 मत मिले। इसी प्रकार सचिव पद के लिए चुनाव मैदान में उतरे एडवोकेट विजय कुमार परदेसी को 305 मत मिले और उनके प्रतिद्वंदि उम्मीदवार एडवोकेट हरप्रीत सिंह को 287 मत मिले। विजेता रहे उम्मीदवारों एडवोकेट रैहल, दादरा व हएडवोकेट परदेसी ने जीत का सेहरा साथी वकीलों और अपने सहयोगियों के सिर बांधा, जिन्होंने उन पर भरोसा व्यक्त करते हुे उन्हें विजयी बनाया। इस मौके पर एडवोकेट रैहल ने कहा कि वह सभी साथियों का धन्यवाद करते हैं तथा इस बात के लिए भी सभी के आभारी हैं कि सभी ने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न करवाने में अपना सहयोग दिया।

एडवोकेट रैहल की जीत की जैसे ही घोषणा हुई उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने ढोल की थाप पर भांगड़ा डालकर खुशी व्यक्त किया। इस उपरांत रैहल समर्थकों सहित अपने घर पहुंचे और उन्होंने अपनी माता का आशीर्वाद लिया व अपने पिता की तस्वीर के समक्ष नतमस्तक हुए। उन्होंने कहा कि यह सब उनके माता-पिता के आशीर्वाद एवं परमात्मा की कृपा से ही संभव हो पाया है। गौरतलब है कि एडवोकेट रैहल के पिता स्व. एडवोकेट हरभजन सिंह रैहल भी एक बहुत सुलझे हुए और अनुभवी वकील थे और दो बार एसोसिएशन के प्रधान रह चुके थे। इसके अलावा नियमानुसार प्रधान पद की दावेदारी के लिए 10 साल प्रैक्टिस जरुरी है और एडवोकेट रैहल ने 10 साल 6 दिन की प्रैक्टिस के साथ ही प्रधान पद प्राप्त करके सबसे युवा प्रधान बनने का रिकार्ड भी अपने नाम किया है। उनके भाई नवप्रीत रैहल, एडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, एसडीओ जसविंदर सिंह के अलावा बड़ी संख्या में पहुंचे उनके समर्थकों ने रैहल को बधाई देते हुए शुभकामनाएं भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here