एक वर्ष से गुम बिहार के बच्चे को किया परिजनों के हवाले

child-welfare-committee

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू : चाईल्ड वैल्फेयर कमेटी और चाईल्ड प्रोटैक्शन यूनिट होशियारपुर के संयुक्त प्रयास से एक वर्ष से पीर नगर जिला खगडिय़ा (बिहार) से गुम बच्चे को आज उसके परिजनों के हवाले किया गया। चिल्डन होम के सुपरडैंट नरेश कुमार ने बताया कि बच्चा सूरज जोकि 1 जुलाई 2016 को अपने घर से भाग गया था को 29-08-2017 को चाईल्ड लाइन अमृतसर की तरफ से बाल भलाई कमेटी अमृतसर के सामने पेश किया गया और बच्चे को अस्थायी निवास के लिए चिल्ड्रन होम (लडक़े) राम कालोनी कैंप होशियारपुर में भेज दिया गया।

Advertisements

चिल्ड्रन होम में काऊंसलिंग के दौरान बच्चे से उसके परिवार बारे जानकारी मिलने के आधार पर पता लगा कि यह बच्चा बिहार के खगडिय़ा जिले में पीर नगर का रहने वाला है। इसी आधार पर 31 अगस्त 2017 को सूरज के पिता अशोक पंडित, माता प्रभा देवी से संपर्क हो पाया और आज 4 सितंबर 2017 को बाल भलाई कमेटी होशियारपुर के सामने बच्चे का केस रखा गया। बच्चे के माता-पिता की तरफ से बच्चे संबंधी पूरे दस्तावेज पेश करने के बाद बाल भलाई कमेटी होशियारपुर ने बच्चे को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया।

बाल भलाई कमेटी के सरगर्म सदस्य अरविन्द शर्मा ने बताया कि पिछले 3 वर्ष से बाल भलाई कमेटी होशियारपुर ऐसे कम से कम 25 बच्चों को उनके माता-पिता से मिलवा चुकी है। इस अवसर पर बाल भलाई कमेटी सदस्य वी.के. चोपड़ा, अरविन्द शर्मा और चिल्ड्रन होम के नरेश कुमार, आबजरवेशन होम के सुपरडैंट नरेश कुमार, बाल सुरक्षा अधिकारी योगेश कुमार, प्रोबेशन अधिकारी रवि कुमार व भुपेंद्र कुमार के साथ मैडम तेजिंदर कौर भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here