रोटरी क्लब मिड टाऊन ने दो महीनों में 8 अंधेरी जिंदगियों में भरी रोशनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मिशन ’गिफ्ट फॉर लाईट’ के तहत रोटरी क्लब होशियारपुर मिड टाऊन ने दिसंबर व जनवरी महीने में 8 अंधेरी जिंदगियों में रोशनी भरी। जिसमें से पंजाब में-3, हरियाणा से-2, जम्मू से-1, हिमाचल से 1 व राजस्थान से-1 आप्रेशन करवाया। प्रधान प्रवीण पलियाल ने कहा कि अब तक कुल 184-लोगों के आंखो का कोर्निया क्लब द्वारा आप्रेट करवा दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि भारत में हर साल 1 करोड़ लोगों की मौत होती है जबकि सिर्फ 65 हज़ार आंखे दान होती है। देश में इस समय लगभग 60 लाख नेत्रहीन लोगों को आंखो की ज़रूरत है लेकिन सिर्फ 22-हज़ार लोगों को ही रोशनी हासिल हो पाती है, क्योंकि हमारे देश में अंगदान के बारे में जागरूकता की कमी है।

Advertisements

इस अवसर पर प्रोजैक्ट चेयरमैन रोटेरियन मनोजन ओहरी ने कहा कि आज एक मरीज़ 55 वर्षीय शकुन्तला देवी जोकि जम्मू की निवासी है उनकी आंखो का कोर्निया ट्रांसप्लांट करवाया गया। उनकी आंखो की पट्टी को शहर के व्यवसाई श्री सतीश गुप्ता द्वारा खोला गया। शकुन्तला देवी का आप्रेशन डाक्टर रोहित गुप्ता द्वारा गुरू का लंगर आई हास्पिटल चंडीगढ़ में करवाया गया। मरीज को दवाईयां भी क्लब की तरफ से मुफ्त दी गई व आप्रेशन का सारा खर्च क्लब द्वारा उठाया गया। क्लब सचिव वरिन्द्र चोपड़ा ने कहा कि अगर आपके आस-पास कोई भी व्यक्ति अंधेपन से पीडि़त है तो वह रोटरी मिड टाऊन से सम्पर्क कर सकता है।

उसके आप्रेशन का व दवाईयों का सारा खर्च क्लब द्वारा किया जायेगा। इस अवसर पर एल.एन.वर्मा, जोगिंदर सिंह, संजीव ओहरी, जतिन्द्र कुमार, मनोज ओहरी, अमरजीत अरनेजा, रोहित चोपड़ा, डी.पी. कथूरिया, विक्रम शर्मा, जतिन्द्र दुग्गल आदि सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here