मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका: जिला चुनाव अधिकारी

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात की अध्यक्षता में आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में राष्ट्रीय वोटर दिवस आनलाइन वर्चूअल तरीके से मनाया गया। इस आयोजन में लोगों व वोटरों को चुनाव में वोट डालने की महत्ता से परिचित करवाने के साथ-साथ मतदान के लिए जागरुक किया गया। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह भी मौजूद थे। जिले के स्मार्ट स्कूलों के माध्यम से समूह बूथ लैवल अधिकारियों,  स्कूलों के प्रिंसिपलों व प्रमुख बूथ लैवल पर वर्चूअल समागम में हिस्सा लिया।

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और इसे सफल बनाने में मतदाताओं की भूमिका अहम रही है। उन्होंने कहा कि युवा मतदाताओं को अपना मतदान करने के साथ-साथ दूसरों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करना चाहिए क्योंकि वोट का अधिकार बहुत महत्वपूर्ण अधिकार है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के त्यौहार में हम सबकी भागीदारी होनी बहुत जरूरी है और हमें बिना किसी लालच में आए अपने विवेक के आधार पर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने इस मौके पर चुनाव के काम में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई देते कहां की वे सारा वर्ष वोट बनाने के काम में लगे रहते हैं तथा चुनाव आने पर उसे पूरी तनदही से क रवाते हैं। इस मौके पर उन्होंने 5 नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र दिए तथा युवा मतदाताओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इससे पहले उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को राष्ट्रीय वोटर दिवस के अवसर पर शपथ भी दिलाई। कार्यक्रम के दौरान पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू व देश के मुख्य चुनाव अधिकारी सुशील चंद्रा का संदेश भी सुनाया गया। इस मौके पर स्वीप जिला नोडल अधिकारी मैडम रचना कौर, चुनाव तहसीलदार हरविंदर सिंह, कानूनगो दीपक कुमार, चंद्र प्रकाश सैनी, धीरज विशिष्ट, लेक्चरार संदीप सूद आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here