ज़िला प्रशासन 29 और 30 जनवरी को 300 से अधिक स्थानों पर लगाएगा मेगा वैकसीनेशन कैंप

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िले में चल रहे विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत प्रशासन की तरफ से 29 और 30 जनवरी, 2022 को ज़िले भर में 300 से अधिक स्थानों पर मेगा वैकसीनेशन कैंप लगाए जा रहे है, ताकि अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन की ख़ुराक लगाई जा सके। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले में कोविड टीकाकरण के लिए पहले ही 257 स्थाई सैशन साईटें चल रही है, जिनमें सब डिविज़न जालंधर -1 में 100, जालंधर -2 में 34, नकोदर में 38, फिल्लौर में 58 और सब डिविज़न शाहकोट में 27 सैशन साईटें शामिल है। उन्होंने बताया कि इन समेत राधा स्वामी सतिसंग घर, पी.एस.पी.सी.एल. के दफ़्तरों, पिम्स, अपहिज आश्रम सहित 300 से अधिक स्थानों पर कैंप लगाए जाएंगे जिससे सभी योग्य लाभपातरियों को समय पर टीका लगाया जा सके।

Advertisements

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इन विशेष कैंपों में अधिक से अधिक योग्य लाभपातरियों के टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें और नोडल अधिकारियों को ज़रूरी दिशा-निर्देश पहले ही जारी किये जा चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रशासन की तरफ से लगातार जागरूक भी किया जा रहा है जिससे वायरस के साथ प्रभावशाली ढंग से निपटने के लिए हर किसी का टीकाकरण किया जा सके। घनश्याम थोरी ने इन कैंपों को बड़े स्तर पर सफल बनाने के लिए लोगों को आगे आकर अपनी डयू ख़ुराक लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग के साथ ही इस अभियान को कामयाब किया जा सकता है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि वायरस अभी भी हमारे बीच है, जिसके लिए हमें सुचेत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों को सही तरीके के साथ मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाई रखने और हाथों की सफ़ाई सहित कोविड -19 सम्बन्धित उचित व्यवहार की पालना को जारी रखने के लिए भी कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here