युवक की हत्या के संबंध में परिजनों ने किया घंटो राष्ट्रीय मार्ग अवरूद्ध

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित स्थानीय सिविल अस्पताल चौंक में सोमवार सुबह उस समय माहौल तनाव पूर्ण बन गया। जब हत्या के एक मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिवारिक सदस्यों व अन्य सहयोगियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंटों चक्का जाम कर दिया। जिसे लंबी जद्दोजहद उपरांत पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद शाम को लगभग साढ़े चार बजे जाम को खोल दिया गया। इस समय परिवार ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और न्याय की मांग की। मामले की जानकारी देते हुए विजय कुमार पुत्र चुन्नी लाल वार्ड नं.2 भ_ा कॉलोनी ने बताया कि 12 फरवरी को उनका बेटा प्रवीण कुमार सुबह घर से काम के लिए गया था, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटा तो वे रात भर प्रवीण की तलाश करते रहे। जबकि 13 फरवरी की सुबह पता चला कि काला मंज रोड के पास बाबा माणा शाह दरगाह के पास पेड़ से एक लडक़े का शव लटका हुआ मिला है।
जब परिजन मौके पर पहुंचे तो पाया कि शव प्रवीण कुमार का ही है। उन्होंने बताया कि प्रवीण कुमार व मनप्रीत निवासी दारापुर (टांडा उड़मुड़) दोनों पार्टनरशिप के तहत एम.पी नाम की कंपनी चला रहे थे। मनप्रीत ने चालाकी करते हुए पैसों के लेन-देन में गड़बड़ी कर ली और प्रवीण के काम के पैसे अपनी माता जसबीर कौर के खाते में डाल दिए और प्रवीण के और भी ब्लैंक चेकों पर साइन करवा लिए। जिसके बाद मनप्रीत व उसकी माता जसवीर कौर प्रवीण को परेशान करने लगे और गुंडों के जरिए जान से मारने की धमकी देने लगे। जिसके बाद प्रवीण कुमार ने उक्त लोगों के खिलाफ 9 फरवरी को थाना मुकेरियां में शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई और अब यह घटना घट गई है।

Advertisements

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रवीण कुमार की हत्या मनप्रीत तथा उसकी माँ जसवीर कौर ने की है यां करवाई है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर मामले की गंभीरता से जांच करने की पुरजोर मांग की। डी.एस.पी मुकेरियां परमजीत सिंह ने बताया कि मृतक प्रवीण कुमार के पिता के बयानों के आधार पर मनप्रीत और उसकी माँ जसवीर कौर के खिलाफ धारा 302 तथा 34 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here