महाशिवरात्रि मौके खूनदानियों ने रूस-यूक्रेन युद्ध समाप्ति की अपील की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। इंडियन सोसायटी ऑफ ब्लड ट्रांसफ्यूजऩ तथा इमओनोहेमेटोलॉजी (आईएसबीटीआई) के सानिध्य में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर लगाए गए रक्तदान कैंप में रूस-यूक्रेन की सरकारों को निवेदन किया गया कि युद्ध को जल्द से जल्द खत्म करने हेतु जरुरी प्रयास किए जाएं। क्योंकि, युद्ध किसी भी समस्या का हल नहीं है।
इस मौके पर आईएसबीटीआई पंजाब चैप्टर के पैटर्न डा. अजय बग्गा ने कहा कि युद्ध दौरान मानव का रक्त सडक़ों एवं नालियों में बहने से कीमती जानें चली जाती हैं जोकि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मानव का रक्त सडक़ों पर बहाने की बजाए अस्पतालों में जरुरतमंद मरीजों की जान बचाने के लिए दान करना चाहिए। इस अवसर पर समाज सेवक तथा प्रमुख रक्तदानी प्रिं. जसपाल सिंह गिद्धा ने कहा कि युद्ध कभी फैसला नहीं करता कि कौन ठीक और कौन गलत है। युद्ध के बाद तत्थों से सिर्फ यह पता चलता है कि कितना जानी एवं आर्थिक नुकसान हो चुका है।

Advertisements

डा. बग्गा ने बताया कि इस कैंप में आंखों की रोशनी की कमी के बावजूद दिव्यांग संदीप शर्मा ने भी रक्तदान किया। संदीप शर्मा ने प्रार्थना की कि भगवान शिव रूस एवं यूक्रेन के प्रमुखों को युद्ध खत्म करने के लिए जरुरी समझ बख्शें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here