कंवर ग्रेवाल की सूफियाना नाइट के साथ संपन्न हुआ 10 दिवसीय क्राफ्ट्स बाजार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): जिला प्रशासन की ओर से लाजवंती आउटडोर स्टेडियम में करवाया गया 10 दिवसीय क्राफ्ट्स बाजार प्रसिद्ध पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल की सूफियाना नाइट के साथ संपन्न हो गया। क्राफ्ट्स बाजार के अंतिम दिन गायक कंवर ग्रेवाल ने अपने गीतों से हजारों की संख्या में स्टेडियम में मौजूद लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। कंवर ग्रेवाल को सुनने के लिए लोग आसपास के जिलों से ही नहीं बल्कि साथ लगते हिमाचल प्रदेश से भी बहुत से लोग अपने परिवारों सहित स्टेडियम में आए हुए थे। इस मौके पर उन्होंने जे सामने होवे यार ते नचना पैंदा ए, जिथे चलूंगा चलूंगी नाल तेरे वे टिकटा दो लै लई, मस्त बना देंगे बीबा न जाई मस्ता दे डेरे, मेरे रश्के कमर, दूल्हे का सेहरा सुहाना लगता है, तुंबा मैं तेरी तुंबी तथा रमजा याद दिया सहित कई गीत सुना कर लोगों को पंजाब की संस्कृति के साथ जोड़ते हुए उनका भरपूर मनोरंजन किया।

Advertisements


इस दौरान विशेष तौर पर पहुंचे डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात ने कंवर ग्रेवाल को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के लोगों ने क्राफ्ट्स बाजार में अलग-अलग राज्यों के शिल्पकारों का बहुत हौंसला बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि दस दिन चले क्राफ्ट्स बाजार में करीब डेढ़ लाख लोग आए और इन दस दिनों में इस बाजार में अलग-अलग राज्यों से आए दस्तकारों ने करीब 1 करोड़ रुपए की कीमत का सामान बेचा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा नार्थ जोन कल्चरल सैंटर, पटियाला के नेतृत्व में आए कलाकारों ने भी अलग-अलग राज्यों की संस्कृति को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से पेश किया। उन्होंने कहा कि कलाकारों ने अपनी संस्कृति से संबंधित जो कला पेश की है, उससे हमें देश की महान संस्कृति से अवगत होने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन भविष्य में भी इस तरह के मेले आयोजित करने का प्रयास करेगा।


डिप्टी कमिश्नर ने क्राफ्ट्स बाजार को सफलतापूर्वक करवाने के लिए इससे जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया व साथ ही साथ बाजार में आने वाले लोगों का व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग के लिए आभार जताया। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) श्री हिमांशु जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) श्री संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) श्री दरबार सिंह, ए.डी.सी जालंधर आशिका जैन, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री हाकम थापर, जिला विकास फैलो श्री आदित्य मदान के अलावा भारी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here