संदीप हंस ने जिलाधीश होशियारपुर के तौर पर पदभार संभाला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 2010 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी संदीप हंस ने आज होशियारपुर में डिप्टी कमिश्नर के तौर पर अपना पदभार संभाल लिया है। इससे पहले वे पटियाला जिले के डिप्टी कमिश्नर के तौर पर सेवाएं निभा रहे थे। पदभार संभालने से पहले जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में पंजाब पुलिस की टुकड़ी की ओर से उनको गार्ड आफ ऑनर दिया गया। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल, जिला राजस्व अधिकारी अमनपाल सिंह, जिला विकास फैलो आदित्य मदान के अलावा अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। नव-नियुक्त डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों को पारदर्शी तरीके से प्रशासन देने की वचनबद्धता दोहराते हुए कहा कि साफ-सुथरा प्रशासन देना ही उनकी मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समय पर निपटारा करने के उद्देश्य से वे 5 अप्रैल को जिले के सभी विभागों के प्रमुखों की बैठक ले रहे हैं।

Advertisements

फील्ड दौरे कर लोगों की बुनियादी समस्याओं को सुन किया जाएगा निपटारा, जिले में गेहूं की सुचारु खरीद संबंधी नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी, मंडियों में किसानों को उपलब्ध करवाई जाएगी हर बुनियादी सुविधा

उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में फील्ड में दौरे किए जाएंगे, इस दौरान विशेष तौर पर जिले के गांवों को कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि फील्ड दौरों का उद्देश्य लोगों की बुनियादी सुविधाओं संबंधी समस्याओं को सुन कर उसका निपटारा किया जाना है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों को बेहतर नागरिक सेवाएं सुचारु रुप से पहुंचाने के लिए सेवा केंद्रों को और ज्यादा प्रभावी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ अभियान को जन लहर बना कर जिले को नशा मुक्त करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे, जिसके लिए पुर्नवास केंद्रों को सशक्त किया जाएगा।
श्री संदीप हंस ने कहा कि जिले में गेहूं की खरीद संबंधी सारे प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं और गेहूं की खरीद के दौरान किसानों को मंडियों में किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सुचारु खरीद प्रबंधों को लेकर सैक्टर अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी और मंडियों में आए किसानों के गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को जिले की सभी मंडियों में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here