सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने केंद्रीय जेल का निरीक्षण कर व्यवस्था का लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशीकी ओर से केंद्रीय जेल का दौरा कर कैदियों व हवालातियों की मुश्किलें सुनी गई। इस दौरान उन्होंने कैदियों व हवालातियों को नि:शुल्क कानूनी सहायता के बारे में बताया। उन्होंने डिप्टी जेल सुपरिंटैंडैंट रमनदीप सिंह से जेल में पीने वाले पानी की टैस्टिंग करवाने व सफाई का प्रबंध दुरुस्त करने के लिए कहा। उन्होंने हिदायत करते हुए कहा कि मुलाकात रुम में कैदी शांतिमय ढंग से अपने पारिवारिक सदस्यों को मिले।

Advertisements

सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने जेल प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि समय-समय पर जेल की चैकिंग की जाए ताकि ड्रग्ज तस्करी, मोबाइल फोन का जेल में प्रयोग न हो सके। इसके अलावा उन्होंने मासिक जेल लोक अदालत, कैंप कोर्ट व जिला कचहरी होशियारपुर में 14 मई को लगाई जाने वाली लोक अदालत के बारे में जानकारी भी दी। श्रीमती अपराजिता जोशी की ओर से इसके अलावा पैनल एडवोकेट्स के साथ बैठक की गई व नि:शुल्क कानूनी सहायता लेने आए व्यक्तियों के साथ अच्छा व्यवहार करने व उनके केसों में संबंधित कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी को और मजबूत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा सैमीनार लगाएं व लोगों में जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से चलाई जा रही नि:शुल्क कानूनी सेवाओं संबंधी जागरुक करें ताकि अधिक से अधिक लोग अपने अधिकारों के प्रति जागरुक हो सकें। इसके साथ ही उन्होंने पैनल एडवोकेटों की समस्याएं भी सुनी व आने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत संबंधी उन्हें जानकारी भी दी गई।
बैठक में एडवोकेट रेनू, हरजीत कौर, हितेश पुरी, विक्रम भल्ला, देश गौतम, संदीप कुमार, नीरज अरोड़ा, धनपत राय बग्गा व एडवोकेट अभिनव महिंद्रा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here