लुधियाना में आयल ट्रेडर से गन प्वाइंट पर 50 लाख की लूट

लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के बीचों बीच सबसे व्यस्त केसर गंज मंडी में मोटरसाइकिल पर आए तीन बदमाश आयल ट्रेडिंग कंपनी मालिक व नौकर को गन प्वाइंट पर लेकर वहां से 50 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए। वारदात का पता चलते ही इलाके में दहशत व सनसनी फैल गई। घटना का पता चलते ही डीसीपी एसपीएस ढींढसा, एडीसीपी हैड क्वार्टर डा प्रज्ञा जैन, एसीपी सेंट्रल हरसिमरन सिंह, एसएचओ थाना कोतवाली, एसएचओ थाना डिवीजन नंबर 1, थाना डिवीजन नंबर 2, सीआईए-1, सीआईए-2, फोरेंसिंक लैब टीम तथा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस की टीमें विभिन्न एंगल से जांच पड़ताल करने में जुट गईं। अरोड़ा आयल्स के मालिक विकास नगर निवासी राजकुमार ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम 7.15 बजे की है। वो अपनी दुकान में अपने नौकर के साथ मौजूद थे। उसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक वहां आए। उनमें से दो बाहर ही खड़े रहे, जबकि एक दुकान के अंदर आ गया और तेल के भाव पूछने लगा। उसी दौरान उसके दोनों बाहर खड़े साथी भी दुकान के अंदर आ गए। उन दोनों ने एक-एक पिस्तौल निकाल कर राजकुमार व नौकर की कनपटी पर लगा दिया। पहले से खड़े युवक ने उनसे तिजोरी की चाबी मांगी।

Advertisements

राजकुमार ने अपनी जान की भीख मांगते हुए बदमाशों को तिजौरी की चाबी सौंप दी। जिसके बाद बदमाशों ने तिजौरी से निकाले गए रुपयों के बंडलों को एक बोरी में भरा और उसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। लूट की इस वारदात के लिए बदमाशों ने मुश्किल से 4 मिनट लगाए और निकल भागे। बता दें कि जिस जगह पर यह वारदात हुई है, वहां से थाना कोतवाली केवल 5 मिनट की दूरी पर है। एक महीना पहले इसी जगह से महज 100 मीटर की दूरी पर भी एक वारदात हुई थी। जिसमें क्रोकरी कारोबारी दंपति पर हमला करके बदमाश नगदी व जेवर लूट ले गए थे। हालांकि बाद में पुलिस ने मामले में उनके पुराने वर्कर को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार शाम हुई वारदात में लूटी गई रकम के बारे में पुलिस की और से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई। सूत्रों के अनुसार लूटी गई रकम 50 लाख है।

मगर घटनास्थल पर जमा हुए लोगों को आपस में बात करते सुना गया कि रकम 70 लाख से भी ज्यादा हो सकती है। आरोपितों का सुराग लगाने के लिए पुलिस दुकान, उसके आस-पास तथा इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। बदमाशों को पकडऩे के लिए जिले में सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने देर रात दुकान पर चाय सप्लाई करने वाले को हिरासत में ले लिया। पुलिस का मानना है कि वारदात में किसी भेदी का ही हाथ हो सकता है। लोगों का कहना है कि स्पलेंडर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए लुटेरे बिलकुल बेखौफ होकर आए थे। वे तीनों ही बेनकाब थे। बदमाशों ने बड़ी दिलेरी और बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया और बड़े आराम से निकल गए। बहरहाल, पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here