टैंट दरिया ओर भट्टिया बांटने से विकास नहीं होता: धूमल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य कौन कर रहा, और कौन करवा रहा है इस बात को समझना होगा और जानना भी होगा। टेंट दरिया ओर भट्टिया बांटने से विकास नहीं होता। भाजपा सरकार ,50 हजार रुपए महिला मंडलों के उत्थान के लिए दे रही है और सुजानपुर में 12 हजार रुपए देकर महिला मंडलों को ठगा जा रहा है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भाजपा महा जनसंपर्क अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कहीं।। मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचायत बनालग, बगेहड़ा, चबूतरा, चौकी में मेरा बूथ सबसे मजबूत महाजन जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं के घर पर उनके नाम की नेम प्लेट लगाई। इस दौरान आयोजित जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा बूथ सबसे मजबूत यह अभियान तभी कामयाब होगा जब आपका बूथ सबसे मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि आप पार्टी के कार्यक्रमों में पहुंच रहे हैं ,शिरकत कर रहे हैं ,लेकिन आपका बूथ कमजोर है तो यह चिंताजनक बात है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावों में बेहतरीन कार्य पार्टी कार्यकर्ताओं एवं यहां की जनता ने किया था। यह तभी संभव हो पाया था जब आपका बूथ सबसे मजबूत था। आने वाले विधानसभा चुनावों में भी आपका बूथ सबसे मजबूत होगा, तभी जीत सुनिश्चित होगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बात रक्षा क्षेत्र की हो, खेल क्षेत्र की हो, एक देश एक विधान बनाने की हो, ट्रिपल तलाक खत्म करने की हो। महिलाओं को उनका मान सम्मान दिलाने की हो। कश्मीर में तिरंगा फहराने की हो, पूर्व सैनिकों को बंद रैंक वन पेंशन देने की हो,, हर क्षेत्र में मोदी सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि विकास कार्य करवाने में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र मजबूत बनकर सामने आया है। यहां पर हजारों करोड रुपए से धौलासिद्ध जल विद्युत प्रोजेक्ट लग रहा है। हाल ही में सुजानपुर में जल शक्ति एवं विद्युत विभाग का डिवीजन कार्यालय खोलने की घोषणा हुई है। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को धार्मिक दृष्टि से विकसित किया जा रहा है श्री कृष्ण लीला धाम आदि शिव धाम यहां स्थापित करवाए गए हैं। सरकार काम कर रही है करोड़ों रुपए के नए कार्यालय यहां खुल रहे हैं इसके साथ साथ केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर के तत्वधान में काम कर रही प्रयास संस्था भी बेहतरीन कार्य कर रही है हाल ही में संस्था के द्वारा सिविल हस्पताल सुजानपुर एवं टौणीदेवी में 24 घंटे सेवा देने वाले रोगी वाहनो को उपलब्ध करवाया गया है जिसमें चालक एवं मेंटेनेंस भी संस्था द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही है। सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सुविधा सांसद भारत दर्शन कार्यक्रम सांसद खेल महाकुंभ यह पूरे देश में लागू हुए हैं और सौभाग्य से सभी कार्य हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू करवाए गए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हमीरपुर जिला नंबर वन है, लेकिन सही और गलत की पहचान करने मैं यहां के लोगों से गलती कैसे हुई इस बात को सोचना होगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाला समय चुनावों का है केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है कामगार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत मनरेगा मजदूर एवं उनके परिवारों को मोदी सरकार पूर्व सैनिकों के समान सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। यह तभी संभव हो पाया है जब देश की बागडोर मजबूत दमदार एवं सशक्त यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हाल ही में आगामी 6 माह के लिए 80 करोड लोगों को निशुल्क राशन उपलब्ध करवाने की बात कही है जो अपने आप में एक ऐतिहासिक पहल है इससे पहले लगातार 2 साल तक लोगों को निशुल्क राशन प्रत्येक परिवार को पहुंचाया गया है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री का सभी पंचायतों में पहुंचने पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here