नियमों के अनुसार बसें चलाने वाले ट्रांसपोर्टरों के कल्याण के लिए पंजाब सरकार वचनबद्धः भुल्लर

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज कहा कि पंजाब सरकार नियमों अनुसार बसें चलाने वाले ट्रांसपोर्टरों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। यहाँ अलग-अलग बस ट्रांसपोर्टरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये स. लालजीत सिंह भुल्लर ने ट्रांसपोर्टरों की जायज़ माँगों संबंधी गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि उनकी उचित माँगों संबंधी जल्दी ही रचनात्मक फ़ैसला लिया जायेगा। बड़े ही सकारात्मक माहौल में हुई इस मीटिंग के दौरान मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ट्रांसपोर्ट उद्योग को प्रफुल्लित करने के लिए दृढ़ है, जिसके चलते ही मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत सिंह मान की तरफ से बीते दिनों राज्य के ट्रांसपोर्टरों की तरफ खड़े मोटर टैक्सों /एरियर को बिना किसी जुर्माने के अगले तीन महीनों में जमा करवाने के लिए समय दिया गया है।

Advertisements

परिवहन मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से स्टेट कैरिज़ टैक्स पहले ही घटा दिया गया था और अब जो ट्रांसपोर्टर ऑपरेटर टैक्स अदा करने में नाकाम रहे थे, उनके लिए सरकार की तरफ से एमनेस्टी स्कीम के अंतर्गत राहत दी गई है। इसके साथ ही ट्रांसपोर्टरों की तरफ से गाड़ीयों के बनते टैक्स पर 10 प्रतिशत सोशल सिक्युरिटी सैस हटाने की माँग संबंधी मंत्री ने कहा कि यह मामला वित्त विभाग से सम्बन्धित है परन्तु फिर भी वह इस संबंधी वित्त विभाग के साथ संबंध करेंगे। मोटर टैक्सों /एरियर को बिना किसी जुर्माने के अगले तीन महीनों में जमा करवाने के लिए समय देने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान और परिवहन मंत्री श्री लालजीत सिंह भुल्लर का धन्यवाद करते हुये ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि सरकार के इस फ़ैसले से निजी बस सर्विस मालिकों को बहुत बड़ा लाभ मिला है जिससे कोविड के कारण भारी आर्थिक संकट में से निकल कर फिर से आत्म-निर्भर होने का मौका मिलेगा।

ट्रांसपोर्टरों की तरफ से श्री भुल्लर को भरोसा दिलाया गया कि पंजाब सरकार को उनकी तरफ से पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। मीटिंग में दूसरों के अलावा सचिव परिवहन विभाग श्री विकास गर्ग, राज्य परिवहन कमिशनर श्री विमल कुमार सेतिया, परिवहन निर्देशक श्रीमती अमनदीप कौर, अतिरिक्त राज्य परिवहन कमिशनर श्री अमरबीर सिंह सिद्धू और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here