शर्मनाक: अध्यापक जसवीर व रणजीत में हाथापाई, अखाड़ा बना स्कूल

fight-between-teachers-govt-sen-sec-school-ajjowal-hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सीनियर सैकेंडरी स्कूल अज्जोवाल (मिल्क प्लांट से आगे) में दो अध्यापकों में किसी बात को लेकर तू-तू, मैं-मैं हो गई और ये तकरार इतनी बढ़ गई कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया। दोनों मास्टर शिक्षा के मंदिर की मर्यादा को भूल एक दूसरे से गुत्थमगुत्था हो गए। बच्चों व स्टाफ के सामने अध्यापकों का शर्मनाक कारनामा देख सभी दंग रह गए। प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ सदस्यों ने बीच-बचाव करके मामला शांत करने का बहुत प्रयास किया, मगर वे एक दूसरे के खून के प्यासों की तरह लड़ते जा रहे थे। काफी देर बाद प्रिंसिपल व अन्य के कहने पर वे शांत हुए। अध्यापकों के बीच हुए लड़ाई-झगड़े से जहां पूरा गांव सकते में आ गया वहीं स्कूल का माहौल भी पूरी तरह से तनावपूर्ण बन गया।

Advertisements

fight-between-teachers-govt-sen-sec-school-ajjowal-hoshiarpur

मौके पर पहुंचे पत्रकारों को जानकारी देते हुए जसवीर सिंह पंजाबी मास्टर ने आरोप लगाया कि सात-आठ व्यक्तियों का वैट्सएप का ग्रुप है, जो स्कूल के माहौल को खराब कर रहे हैं तथा स्कूल में जो काम करता है वे ग्रुप वाले उससे रंजिश रखते हैं। उन्होंने बताया कि आज 20 सितंबर को जब वह प्रिंसिपल के कहने पर कुछ अध्यापकों को एजुसैट के प्रोग्राम संबंधी कि वे भागोवाल स्कूल जाकर एजुसैट संबंधी ट्रेनिंग ले लें का संदेश दे कर वापस आ रहे थे तो रणजीत सिंह ने उन्हें घूरकर देखना शुरु कर दिया तथा अपशब्द बोलते हुए उनके साथ मारपीट शुरु कर दी।

दूसरी तरफ अध्यापक रणजीत सिंह ने बताया कि अध्यापक जसवीर सिंह की गुंडागर्दी के कारण कई अध्यापक यहां से बदली करवाकर जा चुके हंै। इसका राजनीतिक दवाब होने के चलते सभी अधिकारी इसके साथ हैं। इसीके कारण इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती। आज के मामले में जसवीर ने उनपर ईंट चलाई। जिसे पूरे स्टाफ व प्रिंसिपल ने देखा। रणजीत सिंह ने बताया कि अध्यापक जसवीर सिंह के खिलाफ पहले भी शिकायत की गई थी तथा जिन भी अध्यापकों ने जसवीर की शिकायत की है वे उन्हें बुरा भला कहते हैं। जिसके कारण आज स्कूल में हंगामा हो गया।

स्कूल के प्रिंसिपल कहा कि स्कूल में जो भी हुआ वह काफी शर्मनाक था, इसके लिए उन्हें खेद है। उन्होंने कहा कि दोनं अध्यापकों संबंधी रिपोर्ट बनाकर अधिकारियों को भेजी जाएगी तथा जो भी निर्देश आएगा उसे लागू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here