सुविधा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिकों में बदलने का प्रस्ताव मंजूर नहीं: भाजपा नेता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक  की अव्यवस्था तथा दुर्दशा के बावजूद भी पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार मोहल्ला क्लीनिक खोलने के लिए उतावली नजर आ रही है। जिसके लिए सरकार द्वारा भाजपा अकाली दल सरकार के दौरान खोले गए सुविधा केंद्रों के स्थान पर मोहल्ला क्लीनिक खोलने का प्रस्ताव है।  इस बारे सरकार द्वारा विधिवत की गई घोषणा के अनुसार 15 अगस्त को मुख्यमंत्री भगवंत मान संगरूर में उसके पायलट प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे।

Advertisements

भाजपा नेताओं पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद,पूर्व मेयर शिव सूद, जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, जिला महामंत्री विनोद परमार, जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू, कमलजीत सेतिया, अश्वनी गैंद, यशपाल शर्मा  द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि सुविधा केंद्रों को मोहल्ला क्लीनिकों में बदलने का प्रस्ताव  दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि लोगों को सरकारी कामकाज के लिए अपनों मोहल्लों  तथा गांव के अंदर भी सुविधा सेंटर बना कर अकाली-भाजपा सरकार ने भारी राहत  दी थी, जिससे ना केवल लोगों को अपने दरवाजे पर भी सरलता  से सरकारी काम करवाने की सुविधा मिली, परंतु हजारों पढ़े-लिखे नौजवानों को रोजगार भी मिला, इसके अतिरिक्त इन केंद्रों के निर्माण में सरकार का करोड़ों रुपया खर्चा भी आया जो कि अब खंडरों के रूप में नजर आ रहे हैं।

कांग्रेस की सरकार आने के बाद राजनीतिक कारणों से सभी सुविधा केंद्रों को बंद कर  दिया गया  ताकि किसी अच्छे काम का श्रेय  अकाली- भाजपा  सरकार ना ले  जाये। जिसका  सभी ने विरोध किया, जिसमें भाजपा, अकाली दल के साथ आम आदमी पार्टी ने भी कहा था कि  उनके सत्ता में आने के बाद गांव-गांव  व मोहल्ले में चल रहे सुविधा सेंटरों को पुनर्जीवित किया जाएगा। भाजपा नेताओं ने कहा कि पहले से ही सरकार द्वारा चलाई जा रही डिस्पेंसरियां  तथा स्वास्थ्य केंद्रों की सेहत को सुधारना जरूरी है, बजाय की मोहल्ला क्लीनिकओं का नया प्रोजेक्ट शुरू किया जाए। उन्होंने कहा कि लंबे समय से स्वास्थ्य कर्मियों के पदों मांगों  को प्राथमिकता के आधार पर भरा  जाना चाहिए।

तीक्ष्ण सूद ने कहा कि सुविधा सेंटरों को मोहल्ला क्लीनिकों में  बदलने का प्रस्ताव भाजपा रिजेक्ट करती है, अगर आम आदमी पार्टी की सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक खोलने ही हैं  तो  वैकल्पिक प्रबंध किए जाएं, परंतु जरूरी नहीं है कि  सुविधा केंद्रों की इमारतों को,मोहल्ला क्लीनिकों के लिए उपयोग किया जाए जो कि बर्दाश्त के बाहर है,क्योंकि एक मात्र सुविधा केंद्र जोकि मिनी सेक्ट्रिएट  में चल रहा है वह भारी रश के कारण लोगों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here