पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन ने आंदोलन 30 जून तक किया स्थगित 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रवक्ता रमन कपूर ने एक प्रैस नोट जारी करते हुए बताया कि कैमिस्टों द्वारा किए जाने वाला आंदोलन उच्च अधिकारियों के भरोसे के बाद 30 जून तक स्थगित कर दिया गया है। पी.सी.ए. के प्रधान जी.एस. दुग्गल, महासचिव जी.एस. चावला तथा जिलों के प्रधानों गत दिवस श्रीमती नीलिमा, आई.ए.एस. कमिश्नर कम एम.डी. फूड एण्ड हैल्थ के कार्यालय में संयुक्त कमिश्नर ड्रगस संजीव गर्ग, गुरविंदर सिंह सहायक संयुक्त कमिश्नर तथा अमित दुग्गल के साथ मुलाकात की तथा कैमिस्टों की समस्याओं से अवगत करवाया। पी.सी.ए. अध्यक्ष दुग्गल ने बताया कि उनकी समस्याओं को उच्च अधिकारियों ने धैर्य से सुना तथा उनको पहल के आधार पर हल करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही नाप तोल विभाग की कन्ट्रोलर परमपाल कौर से भी मुलाकात की।

Advertisements

राज्य सरकार द्वारा जो नियम कैमिस्टों के लिए बनाये गये थे उसके विरोध में पी.सी.ए. के शिष्टमंडल ने उच्च अधिकारियों से मुलाकाल कर अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। मैडम परमपाल कौर ने भी हमारी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना तथा इनका हल निकालने का आश्वासन दिया। पी.सी.ए. मैट्रोलॉजिकल तथा स्वास्थ्य एवं ड्रगस विभाग के उच्च अधिकारियों का धन्यवाद करते हैं। पी.सी.ए. ने थर्मामीटर, बी.पी. उपकरण तथा भार तोलने वाली मशीने दौबारा से बेचने का निर्णय लिया है तथा भविष्य में इसके लिए कोई भी लाईसेंस नहीं लेगें, भारत के सभी राज्यों में केन्द्र सरकार द्वारा लागू सभी नियमों का पालन करेंगे। यदि किसी जिले में विभाग द्वारा नशे के खिलाफ कोई सख्त कारवाई की जाती है तो पी.सी.ए. उसका समर्थन करेगा।

पी.सी.ए. के नेताओं ने स्पष्ट किया कि आश्वासन के बाद भी अगर नाप तोल विभाग का कोई भी उच्च अधिकारी किसी कैमिस्ट को तंग करता है तुरंत अपने जिले के अध्यक्ष से सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करवायें। पी.सी.ए. ने राज्य के 27000 कैमिस्टों से अपील की कि यह तीनों प्रोडक्टस और अपना कारोबार स्मूथली, ठीक ढंग से चलायें तथा ड्रगस तथा नाप तोल विभाग को अपना पूर्ण सहयोग दें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here