नेहरू युवा केंद्र ने सर्वहितकारी स्कूल में मनाया विश्व योग दिवस

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रवीण सोहल। योग शरीर और मन को स्वस्थ रखने की एक सशक्त प्राचीन विधा है। यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है। मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है। हमारी बदलती जीवनशैली में योग चेतना बनकर, हमें जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद कर सकता है। इसी उदेश्य के तहत नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर की तरफ शिवि शिवाय वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से तलवाड़ा में विश्व योग दिवस मनाया गया।

Advertisements

नेहरू युवा केंद्र होशियारपुर जिला यूथ अधिकारी राकेश कुमार के मार्गदर्शन में लगभग 150 बच्चों, युवाओं और बजुर्ग वर्ग के लोगों ने प्रात: 6:30 से 7:30 बजे तक विभिन्न योगासन किए। सोसायटी के सोशल एक्टिविस्ट गगन राणा सहित अनेक युवा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर तलवाड़ा थाना के इंचार्ज हरगुरदेव सिंह ने भी वहा शिरकत की। उन्होंने कहा कि योग भारतीय संस्कृति व जीवन का हिस्सा है। हमें इसको हर रोज करना चाहिए।

कोऑर्डिनेटर पवन गिल द्वारा योग दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला गया। उन्होंने विभिन्न योगासनों का हमारे जीवन में क्या लाभ है इसकी जानकारी उपलब्ध करवाई। कार्यक्रम में इंजि. परमजीत कौशल, सुमेर प्रताप सिंह, कुलदीप सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम उपरांत नेहरु युवा केंद्र द्वारा सभी आए लोगों को रिफ्रेशमेंट भी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here