अग्निपथ योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन 24 को: बीबा राजविंदर राजू 

जालंधर, (द स्टैलर न्यूज़)। महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष बीबा राजविंदर कौर राजू ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान संगठन 24 जून को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ जिला, उपमंडल और तहसीलों में व्यापक विरोध प्रदर्शन करके राष्ट्रपति को भेजे जाने वाले मांग पत्र वहां के सरकारी अधिकारियों को सौंपेगे। उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा से जुड़े सभी किसान संगठन इन विरोध प्रदर्शनों में शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

Advertisements

आज यहां जारी एक बयान में महिला किसान यूनियन की अध्यक्ष बीबा राजिंदर कौर राजू ने कहा कि 24 जून को सुबह जिला सचिवालय जालंधर के सामने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा जाएगा और इस कार्यक्रम के लिए सभी किसान संगठनों में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने सभी मजदूर संगठनों, सामाजिक संगठनों और अन्य संस्थानों से बेरोजगार युवाओं के लिए स्थायी नौकरी की मांग के लिये आयोजित 24 जून के प्रदर्शनों को सफल बनाने की भी अपील की।

महिला किसान नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस योजना के क्रियान्वयन को तुरंत रोकने और देश के युवाओं को विशेष रूप से रंगरूटों के माता-पिता को संतुष्ट करने की अपील भी की है। बीबा राजू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा देश की जनता और संसद को विश्वास में लिए बिना लागू की गई यह अग्निपथ योजना पूरी तरह से एकतरफा और अप्रासंगिक है और यह किसी भी तरह से देश के बेरोजगार युवाओं के हित में नहीं है।

उन्होंने युवाओं से दिल्ली में किसान आंदोलन की तर्ज पर अहिंसक तरीके से अपने आंदोलनों को अंजाम देने और किसी भी अप्रिय घटना से दूर रहकर अपनी मांगों के लिए शांति से लड़ने की अपील की। बीबा राजू ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा की गठित सात सदस्यीय समिति ने हाल ही में करनाल में इस योजना के खिलाफ पूरे देश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here