पुलिस की सूचना पर अब मुम्बई के नहवा शेवा बंदरगाह से 73 किलो हैरोइन बरामद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। नशों के विरुद्ध जारी जंग के दौरान पंजाब पुलिस ने एक और बड़ी सफलता हासिल करते हुए मुम्बई के नहावा शेवा बंदरगाह में एक कंटेनर से लगभग 73 किलोग्राम हैरोइन की एक और बड़ी खेप बरामद की गई है। डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने आज यहाँ बताया कि यूएई से हैरोइन की तस्करी सम्बन्धी मिली ख़ुफिय़ा जानकारी मिलने के उपरांत पंजाब पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस की टीमों द्वारा साझे तौर पर कार्यवाही की गई। पंजाब पुलिस द्वारा यह बड़ी खेप गुजरात के मुन्द्रा बंदरगाह पर एक कंटेनर से 75 किलोग्राम हैरोइन बरामद करने के 72 घंटों से भी कम समय में बरामद की गई है। इस बरामदगी के साथ पंजाब पुलिस ने तीन दिनों के अंदर कुल 148 किलो हैरोइन बरामद की है।  
डीजीपी ने कहा कि दिल्ली स्थित आयातक ‘नन्दनी ट्रेडर्स’ द्वारा आयात किए गए सफ़ेद संगमरमर की टाईलों वाले कंटेनर के दरवाज़े के बॉर्डर में नशीले पदार्थों को छुपाकर रखा गया था। इस नशीले पदार्थ को छिपाने के उपरांत मुलजि़मों ने दरवाज़े के बॉर्डर को बहुत सावधानी से वेल्ड करके इसको दोबारा पेंट किया। डीजीपी गौरव यादव ने इस बरामदगी को पंजाब पुलिस की एक और उपलब्धि करार देते हुए कहा कि यह बरामदगी नशों के विरुद्ध चल रही मुहिम की निरंतरता में की गई है। उन्होंने कहा कि नशों के विरुद्ध यह जंग जारी रहेगी।  
और विवरणों का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के उपरांत पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एस.एस.ओ.सी.) एस.ए.एस. नगर ने तुरंत एक पुलिस टीम को मुम्बई भेजा और नहवा शेवा बंदरगाह पर तैनात कर दिया। डीजीपी ने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस द्वारा उचित प्रक्रिया और दस्तावेज़ों की पालना करने के बाद कंटेनर को खोला गया, जिससे 73 किलोग्राम हैरोइन की बड़ी खेप बरामद हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस अगले-पिछले संबंधों का पता लगाने के लिए अगली जांच कर रही है।  
जि़क्रयोग्य है कि महाराष्ट्र पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की सम्बन्धित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here