पुलिस यूको बैंक में लूट के मामले को सुलझाने के लिए 360 डिग्री पर कर रही काम

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अभिषेक कुमार। जालंधर शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में सोढ़ल रोड पर स्थित यूको बैंक में लूट के मामले को सुलझाने के लिए पुलिस सिर्फ एक ऐंगल पर ही नहीं बल्कि कई ऐंगल पर एक साथ काम कर रही है। पुलिस इस लूट के मामले को 360 डिग्री पर लेकर सुलझाने के प्रयास कर रही है। पुलिस सारे मामले को सुलझाने के लिए अपने सोर्स नेटवर्क के साथ-साथ सांंटिफिक तरीके से भी लुटेरों तक पहुंच बनाने की कवायद में जुटी है। पुलिस एक तरफ जहां सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी हुई है वहीं मौके पर बुलाई गई फॉरेंसिक टीम भी अपने स्तर पर फिंगर प्रिंट ढूंढ रही है। पिछले कल भी फॉरेंसिक टीम बॉयोमीट्रिक स्कैनर से फिंगर प्रिंट पकडऩे का कोशिश कर रही थी। लेकिन उन्हें फिलहाल शायद उसमें सफलता नहीं मिली है।आज भी एसीपी नार्थ मोहित सिंगला इस मामले को लेकर अपने स्टाफ के साथ लूट की इस गुत्थी को सुलझाने में लगे रहे। पुलिस इस थ्यूरी पर भी भी काम कर रही है कि कहीं लूट के मामले में कोई बैंक कर्मचारी तो शामिल नहीं है।

Advertisements

क्योंकि बैंक में कोई सुरक्षा गार्ड नहीं था।जिस तरह से लुटेरों ने बैंक में एंट्री की और सारी वारदात को बड़ी बेफिक्री के साथ अंजाम दिया, उससे साफ जाहिर है कि लुटेरों को यह पहले से ही पता था कि बैंक में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है।पुलिस को शक है कि यह जानकारी भी बैंक से ही लीक हुई है। क्योंकि बैंक में आम आने जाने वाले को यह जानकारी नहीं हो सकती कि यहां पर सुरक्षा गार्ड है या नहीं। आम व्यक्ति के मन में यह आम धारणा होती है कि बैंक में बंदूक लिए सुरक्षा गार्ड होता है।पुलिस सूत्रों के अनुसार लूट के आगे-पीछे के कुछ समय को लेकर बैंक के आसपास की लोकेशन का मोबाइल फोन डंप भी लेने की कोशिश की जा रही है ताकि उसे खंगाल कर पता चल सके कि लूट के वक्त कौन कौन से नंबरों पर आपस में बात हो रही था। इनमें से संदिग्ध नंबर वाले लोगों की पुलिस जांच कर सकती है।पुलिस लूट के मामलों की मोड्स ऑपरेंडी भी चेक कर रही है।

लूट के इस मामले को पुराने लूट के मामले के साथ मैच करके देखा जा रहा है कि इसी तर्ज पर और कहां-कहां पर लूट की वारदातें हुई हैं। ताकि मोड्स ऑपरेंडी पता लगाकर इस तरह से लूट करने वाले गिरोह का पता लगाया जा सके।इसी बीच एसीपी नार्थ मोहित सिंगला ने बताया कि पुलिस लूट के मामले को ट्रेस करने के लिए पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि वह लुटेरों का पूरा पीछा कर रहे हैं। हर तरीके से जांच की जा रही है औऱ उम्मीद है कि लुटेरे शीघ्र सलाखों के पीछे होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here