दिवालियेपन का शिकार है प्रदेश की भाजपा सरकार: जगजीत ठाकुर

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट रजनीश शर्मा । हमीरपुर लोक सभा कांग्रेस प्रवक्ता जगजीत ठाकुर ने अपने जन जागरण यात्रा के दौरान अमरोह में भाजपा सरकार के वर्तमान कार्यकाल को निराशापूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विकास की पटरी से से उतर चुकी है। जगजीत ठाकुर ने हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र के अमरोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे।  उन्होंने  अपने जनजागरण अभियान के तहत अमरोह में लोगों की समस्याएं सुनीं।  अपने सम्बोधन में जगजीत ठाकुर ने कहा कि सरकार को समाज के हर वर्ग द्वारा  घेरा जाना, कर्मचारियों पर वाटर केनन का प्रयोग करना और संबैधानिक रूप से  सरकार का चेहरा मानी जानी वाली विधानसभा में भी अलोकतांत्रिक  प्रदर्शन हिमाचल प्रदेश की राजनितिक पृष्ठावली में किसी काले अध्याय से कम नहीं है । उन्होंने कहा कि भाजपा के इस कार्यकाल में सरकार का जो बेबस रूप सामने आया है उसने आम समाज की चिंताएं बढ़ा दी हैं । उन्होंने कहा कि सरकार को पँचायत प्रतिनिधियों  के भत्ते में कुछ सौ रुपयों की बढ़ोतरी जरूर उपलब्धि लगती होगी जबकि हकीकत में चंद रुपयों में परिवार का निर्वहन कैसे होता है उनकी निराशा सच्चाई स्वयं व्यान कर रही है ।

Advertisements

जगजीत ठाकुर ने कहा कि एक तरफ लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं और बेरोजगार रोजगार की तलाश में भटक रहें जबकि दूसरी तरफ सरकार की चुनावी घोषणाओं पर  तालियां पीट पीटी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि  लंबे समय से शिक्षण संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे कम्प्यूटर एवं एसएमसी शिक्षक ,विभिन विभागों में सेवाएं दे रहे ओटसोर्सस कर्मचारीयों , पटवारी और पंचायत चौकीदारों पर अब तक कोई स्थाई नीति न बना पाना सरकारी की लाचारी का एक जीता जागता सबूत है। ठाकुर ने कहा कि  सरकार पर 63 हजार करोड़ से अधिक का कर्ज, 6हजार के करीब ड्रग्स मामले,14 सौ के करीब रेप केस,14लाख के करीब बेरोजगार और हताश और निराश कर्मचारी जैसी अव्यबस्था से यही साबित होता है कि सरकार न केबल दिवालियेपन की शिकार हो गयी है बल्कि यहां निरन्तर बदलते आपराधिक और असामाजिक माहौल का जिम्मा भी सशर्त वर्तमान भाजपा सरकार को स्वीकार करना होगा । जगजीत ठाकुर ने कहा कि हिमाचल राज्य अपनी समृद्धि के लिये देश विदेश में चर्चित है लेकिन वर्तमान हालात यही दर्शाते हैं कि हिमाचल प्रदेश विकासयुग में नही बल्कि इतिहासयुग में गुजर बसर कर रहा प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जाहू जैसे उपयुक्त स्थान की खिलाफत कर प्रदेश के मंडी में ग्रीन एयरपोर्ट का सपना दिखा रहे मुख्यमंत्री और रेल की राजनितिक कमाई का लाभ ले रहे मंत्री जनता को डबल इंजन की सरकार का मतलब अब जरूर बताएं । उन्होंने चिंता व्यक्त की कि भाजपा नेताओं की कथनी और करनी की सच्चाई न केवल इन नेताओं को बल्कि प्रदेश की जनता को भी पता चली है । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार डबल नही बल्कि खराब इंजन साबित हुई है , विकास की पटरी से दूर नुमाइंदों का सारा कार्यकाल इसकी मरम्मत में ही बीत गया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आने वाली कांग्रेस सरकार में प्रदेश में विकास की एक नई इबारत लिखी जायेगी और समाज का हर वर्ग उसमे सहभागी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here