अमन अरोड़ा द्वारा बठिंडा विकास अथॉरिटी को थर्मल प्लांट की ज़मीन को विकसित करने के निर्देश

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा ने शनिवार को अपने बठिंडा दौरे के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार, बंद पड़े गुरू नानक देव थर्मल पावर प्लांट की 1464 एकड़ ज़मीन को योजनाबद्ध तरीके से विकसित करेगी। इस बंद पड़े थर्मल प्लांट के ऐश डाईक क्षेत्र की 793 एकड़ ज़मीन का निरीक्षण करते हुये कैबिनेट मंत्री ने बठिंडा विकास अथॉरिटी (बी.डी.ए.) के अधिकारियों को हिदायत की कि ज़मीन के सभ्य प्रयोग को यकीनी बनाने के लिए आई. आई. टी. कानपुर से उक्त ज़मीन का सर्वेक्षण करवाया जाये। उन्होंने कहा कि मान सरकार बठिंडा के लिए नासूर बने इस क्षेत्र को संभावनाएं भरपूर बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोडग़ी।

Advertisements

रैज़ीडैंट वैलफेयर ऐसोसीएशनों और डिवैलपरों के साथ मैराथन मीटिंगें करने के उपरांत कैबिनेट मंत्री ने अर्बन अस्टेट-6 और 7 का दौरा भी किया और बी. डी. ए. के अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के अंदर इन स्थानों को विकसित करने की हिदायत की जिससे योजनाबद्ध विकास को यकीनी बनाया जा सके।उन्होंने कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार का पिछली सरकारों के उलट शहरी विकास के प्रति नज़रिया बिल्कुल स्पष्ट और पारदर्शी है जबकि पिछली सरकारों ने विकास के नाम पर गड़बड़ी करके लोगों की लूट की है।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि पिछली सरकारों की दोषपूर्ण विकास योजनाओं ने ही नाजायज कालोनियों को जन्म दिया है, परन्तु अब पंजाब के लोग असली योजनाबद्ध विकास को स्वयं देखेंगे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री के साथ विधायक जगरूप सिंह गिल, विधायक अमित रत्न और विधायक बलकार सिद्धू, आवास निर्माण और शहरी विकास के प्रमुख सचिव अजोए कुमार सिन्हा, बठिंडा के डिप्टी कमिशनर शौकत अहमद परे, बी. डी. ए के अतिरिक्त मुख्य प्रशासक आर. पी. सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here