स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होंगे आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिंपा


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री श्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए 15 अगस्त को आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं, जो कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में एक मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने यह जानकारी आज फायर ब्रिगेड कार्यालय में बन रहे आम आदमी क्लीनिक का जायजा लेने के दौरान दी।

Advertisements


श्री जिंपा ने कहा कि जिले में 15 अगस्त को 7 आम आदमी क्लीनिक जनता को समर्पित कर दिए जाएंगे, जहां लोगों को अपने घरों के नजदीक ही स्वास्थ्य सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से खोले जा रहे आम आदमी क्लीनिकों में बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी, ताकि किसी व्यक्ति को भी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े।


कैबिनेट मंत्री ने आम आदमी क्लीनिक का जायजा लेते हुए सिविल सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि वे यकीनी बनाएं कि 15 अगस्त को जनता को समर्पित करने के बाद यहां हर बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब श्री भगवंत सिंह मान की ओर से दिल्ली की  तर्ज पर आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने संबंधी एक बहुत अच्छा कदम उठाया गया है। उन्होंने बतााय कि जिले में शुरुआती दौर पर 7 आम आदमी क्लीनिक खोले जा रहे हैं, जिनमें से 4 होशियारपुर शहर में खुलेंगे। उन्होंने बताया कि होशियारपुर में आम आदमी क्लीनिक फायर ब्रिगेड कार्यालय परिसर, नलोइयां चौक, ड्रेनेज विभाग के कार्यालय व सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बहादुरपुर के सामने नगर निगम के पार्क में खुलेगा। इसके अलावा अन्य तीन आम आदमी क्लीनिक अहियापुर(दसूहा), ब्लाक बुड्डाबढ़ के शरकोवाल व कलोता(मुकेरियां) में खुलेंगे।


सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह ने बताया कि आम आदमी क्लीनिक में ओ.पी.डी. सेवाएं, टीकाकरण सेवाएं, जच्चा-बच्चा सेवाएं, परिवार नियोजन सेवाएं, नि:शुल्क लैब टैस्ट व नि:शुल्क दवाईयां आदि स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि आम आदमी क्लीनिक का समय गर्मियों में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक व सर्दियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। इस मौके पर  सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार व जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा. सुनील अहीर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here