जैम्स कैब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में स्टूडैंट कौंसिल का गठन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। स्टूडैंट कौंसिल का गठन कर छात्रों को अनुशासन में रहने और छात्र जीवन में स्कूल के प्रति निष्ठा और कत्र्तव्य निभाने की सौगंध दिलाने हेतु जैम्स कैब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में इन्वेस्टिचर सैनेमनी का आयोजन किया गया। स्कूल के प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल आडिटारियम में संपन्न हुए कार्यक्रम के मुख्यातिथि होशियारपुर जिले के डीईओ गुरशरन सिंह तथा वासल एजुकेशनल सोसायटी के सीईओ राघव वासल एवं डायैरक्टर अदिती वासल मौजूद रहे। कार्यक्रम में चयनित छात्रों को बैज लगाकर तथा सैशे पहनाकर स्टूडैंट कौंसिल में मनोनीत किया गया। मौके पर संदीप कुमार तथा अवतार सिंह भी मौजूद रहे। प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले स्कूल स्टॉफ में से इलैक्शन कमिश्नर की नियुक्ति कर हैड ब्वाय, हैड गर्ल, वाइस हैड ब्वास एवं वासल हैड गर्ल के लिए कक्षा चौथी से बारहवीं के छात्रों को इलैक्ट्रानिक विधि से चुनाव प्रक्रिया की जानकारी देते हुए चुनाव करवाए गए थे।

Advertisements

चुनावी सत्र के आरंभ में छात्रों ने अपने नामांकन भरे, स्कूल में अलग-अलग मंचों पर आयोजित चुनावी सभाओं में संदेश देते हुए अपने लिए वोट मांगे तथा इसैम्बली में डिबेट के तहत बहस करते हुए अपने मुद्दे के पक्ष एवं विपक्ष में तर्क देकर अपनी काबलियत दर्शाते हुए वोट मांगे। वोटिंग वाले दिन कक्षा अनुसार पोलिंग बूथ बना रिर्टनिंग अफसर नियुक्त कर स्कूल आडिटारियम में वोटिंग का लाइव टैलिकास्ट बच्चों को दिखाया गया था। वोटिंग से हैड ब्वाय राहुल वासुदेवा, हैड गर्ल गुरमीन कौर, वाइस हैड ब्वाय चरनप्रीत सिंह, वाइस हैड गर्ल संयम का चुना गया। वहीं स्टुडेंट कौंसिल के बाकी चयनित मैंबर को भी मनोनीत किया गया। वासल एजुकेशनल सोसायटी के सीईओ राघव वासल ने सभी विजेताओं को बधाई दी तथा अन्य चात्रों को भी स्कूल के अनुशासनिक देख-रेख तथा कार्यप्रणाली में बढ़-चढक़र हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करते हुए सफल तथा अच्छे लीडर बनकर टीमवर्क को आगे लाने के टिप्स दिए।

उन्होंने कहा कि छात्र स्कूल की अनुशासन प्रणाली को सही रखने में छात्र अहम भूमिका निभाते हैं तता जिम्मेदारी की भावना इन्हें आगे चलकर अच्छा नागरिक बनने में मददगार साबित होगी। डीईओ ने स्कूल प्रबंधन की तारीफ की तथी सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है तथा इनका सही मार्गदर्शन हरेक शिक्षक का कत्र्तव्य है। डीईओ गुरशरन सिंह ने बच्चों को स्वच्छ पर्यावरण के लिए प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here