पुलिस की मनचलों और आवारागर्दों को चेतावनी, सुधर जाओ नहीं तो सुधार दिए जाओगे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला पुलिस प्रमुख सरताज सिंह चाहल के निर्देशों पर डीएसपी (सिटी) परमिंदर सिंह की अगुवाई में थाना माडल टाउन पुलिस, पीसीआर एवं ट्रैफिक पुलिस ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी के आसपास विशेष अभियान चलाकर मनचलों एवं आवारा घूमने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। इस दौरान पुुलिस ने कई वाहन जब्त किए और कुछेक युवाओं को जांच के लिए हिरासत में लिया। डीएसपी ने कहा कि इनके बारे में सारी जांच करने उपरांत अगली कार्यवाही की जाएगी तथा जो सही पाया गया उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा। पुलिस को अलग-अलग स्कूलों खासकर लड़कियों के स्कूलों से शिकायतें मिल रही थी कि स्कूल खुलने तथा छुट्टी के समय मनचले व आवार लडक़े लड़कियों को तंग परेशान करते हैं। जिससे बच्चों में डर का माहौल व्याप्त हो रहा है।

Advertisements

इस बात का कड़ा संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस प्रमुख द्वारा निर्देश जारी किए गए और इस अभियान को अलग-अलग समय में अल-अलग स्कूलों के आसपास निरंतर चलाने की बात कही गई है। पुलिस ने रेलवे मंडी स्कूल को आने वाले सभी मार्गों पर नाकाबंदी करके चैकिंग अभियान चलाया और इस दौरान बिना नंबर के मोटरसाइकिल व अन्य वाहन चलाने वालों के साथ-साथ अपनी सही जानकारी न देने वाले लडक़ों को राउंडअप करके उनकी जांच हेतु उन्हें थाने ले गए थे। इसके अलावा कई वाहनों के चालान भी काटे गए। इस दौरान डीएसपी परमिंदर सिंह की अगुवाई में थाना माडल टाउन प्रभारी बलविंदर सिंह जौड़ा ने स्कूल की छात्रों को अपनी सुरक्षा एवं सोशल मीडिया में गलत जानकारी से जागरुक रहने संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अगर कोई छात्रा फोसबुक व अन्य सोशल प्लेटफार्म का प्रयोग करती है तो वह उसका पासवर्ड किसी के साथ सांझा न करे। इसके अलावा स्कूल को आते एवं जाते समय अगर कोई उन्हें तंग परेशान करता है तो इसकी सूचना अपने परिवार एवं स्कूल अध्यापकों को जरुर दें ताकि वह जानकारी हमारे तक पहुंच सके तथा पुलिस समय रहते कार्यवाही कर सके। इस मौके पर डीएसपी परमिंदर सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए बताया कि एसएसपी के निर्देशों पर यह अभियान अलग-अलग स्कूलों के बाहर निरंतर जारी रहेगा।

उन्होंने मनचलों और आवारा घूमने वाले युवाओं को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपनी हरकतों से बाज आएं और कामकाज तथा पढ़ाई की तरफ ध्यान दें। अन्यथा पुलिस पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही को अंजाम देगी। इस दौरान पुरहीरां चौंकी इंचार्ज जगदीश कुमार, पीसीआर इंचार्ज हरीश कुमार तथा ट्रैफिक इंचार्ज मनजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स ने अभियान में हिस्सा लेकर मनचलों और आवारा घूमने वालों पर कार्यवाही की। स्कूल प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा ने इस अभियान के लिए जिला पुलिस प्रमुख, डीएसपी, थाना प्रभारी व अन्य अधिकारियों और कर्मियों का धन्यवाद किया। उन्होंने डीएसपी से अपील की कि बेटियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पीसीआर की ड्यूटी लगाई जाए जो स्कूल लगने और छुट्टी के समय रोजाना ही स्कूल के आसपास चक्कर लगाए। इस पर डीएसपी ने उन्हें आश्वस्त किया कि बेटियों की सुरक्षा को यकीनी बनाया जाएगा। इस मौके पर स्कूल अध्यापक रवि कुमार भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here