अध्यापकों की तीन दिवसीय ट्रेनिंग जिले के अलग-अलग स्थानों पर आरंभ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू। पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट के अधीन अंग्रेजी व हिसाब के अप्पर प्राइमरी अध्यापकों की तीन दिवसीय ट्रेनिंग जिले के अलग-अलग स्थानों पर आरंभ हुई। जिसमें पहले फेस के अधीन जिले के अंग्रेजी व हिसाब के लगभग 442 अध्यापक भाग ले रहे हैं इनमें से 227 अध्यापक अंग्रेजी विषय के जब के 215 अध्यापक गणित विषय के हैं
उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग द्वारा इस प्रोजेक्ट को प्राइमरी स्तर के अध्यापकों के लिए आरंभ किया गया था अब उसी कड़ी के तहत 6वीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के विद्यार्थियों का अंग्रेजी व गणित विषय के स्तर को और ऊपर ले कर जाने के लिए इन विषय के अध्यापकों की विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है। अपर प्राइमरी के अध्यापकों को ट्रेनिंग देने के लिए एस.सी.ई.आर.टी के निर्देशों के तहत इस बार ट्रेनिंग को सफल बनाने की जिम्मेवारी पूर्ण रुप से जिला शिक्षा व सिखलाई संस्था अज्जौवाल को दी गई है।

Advertisements

जबकि इससे पहले ऐसे ट्रेनिंग प्रोग्राम इन सर्विस ट्रेनिंग सेंटर के माध्यम से करवाए जाते थे ।लेकिन अब विभागीय निर्देशों के अनुसार यह ट्रेनिंग प्रोग्राम जिला शिक्षा एवं सिलाई संस्थान के माध्यम से ही कराए जा रहे हैं। प्रिंसिपल सुखविंदर कौर, सीनियर लेक्चरर व शिक्षा शास्त्री अश्वनी दत्ता, सीनियर लेक्चरर दर्शन सिंह, शैलेंद्र ठाकुर इस ट्रेनिंग प्रोग्राम को मार्गदर्शन दे रहे हैं। वहीं लेक्चरर सुनीति सुरी, लेक्चरर मनमोहन सिंह सैनी, नरेश कुमार, हरपाल सिंह, की ड्यूटी अलग-अलग स्थानों पर हो रही ट्रेनिंग के अवलोकन के लिए लगाई गई है । श्री दत्ता ने कहा कि ट्रेनिंग के सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं ट्रेनिंग को मोटिवेशनल तरीके से करवाने के लिए प्रोग्राम बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here