तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गिरोह के दो व्यक्ति 55 पिस्तौलें समेत काबू

चंडीगढ़ ( द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की निर्णायक जंग के हिस्से के तौर पर पंजाब पुलिस ने ख़ुफिय़ा जानकारी के अंतर्गत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके बड़े स्तर पर ग़ैर-कानूनी हथियारों की तस्करी करने वाले मध्य प्रदेश के अंत्र-राज्यीय मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। पंजाब के डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डीजीपी) गौरव यादव ने शुक्रवार को यहां कहा कि उक्त हथियार सप्लायर बड़े स्तर पर ग़ैर-कानूनी हथियारों के निर्माण और मध्य प्रदेश से पंजाब समेत अन्य राज्यों में हथियारों की सप्लाई करने में शामिल हैं। 

Advertisements

गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान मध्य प्रदेश के जि़ला खरगोन के गाँव रतवा का भोरेलाल उर्फ मनीष बडे और जि़ला बुरहानपुर के गाँव दत्त पहाड़ी के कैलाश मल्ल सिंह के तौर पर हुई है। पुलिस ने इनके पास से .32 बोर/ .30 बोर के 55 पिस्तौल बरामद किये हैं। दोषियों को पंजाब पुलिस की काउन्टर इंटेलिजेंस यूनिट ने मध्य प्रदेश पुलिस की मदद से मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया। डी. जी. पी. गौरव यादव ने बताया कि यह कार्यवाही, उस कार्यवाही से तीन सप्ताह बाद सामने आई है, जब सी. आई. अमृतसर यूनिट ने बड़े ज़ोरदार और मुस्तैद फॉलो-अप ऑपरेशन के अंतर्गत अमृतसर की रेलवे क्रॉसिंग वल्ला मंडी से दो व्यक्तियों को चार पिस्तौलों सहित गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में हथियार एक्ट की धारा 25/ 54/ 59 और आई. पी. सी. की 120-बी के अंतर्गत पुलिस थाना एस. एस. ओ. सी., अमृतसर में एफआईआर नंबर 24 तारीख़ 10.08.2022 के अधीन मामला दर्ज किया गया था। 

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान कुछ पिछली और अगली कडिय़ों को जाँचते हुये यह बात सामने आई है कि बरामद किये गए हथियारों की सप्लाई एक अंतरराज्यीय ग़ैर-कानूनी हथियार निर्माता और सप्लायर, जिसके मध्य प्रदेश के जि़ला बुरहानपुर से सम्बन्धित होने का शक है, द्वारा की गई थी। उन्होंने कहा, ‘‘इस पुख़ता सूचना के बाद, इंस्पेक्टर इन्द्रदीप सिंह के नेतृत्व में सी. आई. अमृतसर की एक 15 सदस्यीय टीम मंगलवार को मध्य प्रदेश के लिए रवाना की गई थी और टीम गुरूवार को हथियारों के इन दो सप्लायरों का पता लगाने और इनको काबू करने में कामयाब रही।’’ डीजीपी ने कहा कि ऑपरेशन अभी भी जारी है एवं और हथियारों की बरामदगी की बड़ी संभावना है। जि़क्रयोग्य है कि राज्य में से समाज विरोधी तत्वों को काबू करने के बाद, अब पंजाब पुलिस ने पंजाब राज्य को अपराध और नशा मुक्त बनाने के लिए नाजायज हथियारों और नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाले इस नैटवर्क को जड़ से उखाडऩे के लिए सक्रिय पहुँच अपनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here