जिला रोजगार ब्यूरो की मोबाइल एप नौजवानों को रोजगार दिलाने में हो रही है सहायक साबित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़): जिला रोजगार सृजन, कौशल विकास व प्रशिक्षण अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो की ओर से बनाई गई मोबाइल एप डी.बी.ई.ई. आनलाइन नौजवानों को रोजगार दिलाने में काफी सहायक साबित हुई है। उन्होंने कहा कि इस एप के माध्यम से नौजवानों को सरकारी व निजी क्षेत्रों में रोजगार संबंधी जानकारी घर बैठे ही मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि हर रोज सरकारी व प्राइवेट नौकरियों को इस एप पर अपलोड किया जाता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा नौजवानों को रोजगार संबंधी जानकारी मुहैया करवाई जा सके।

Advertisements


जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि जिला रोजगार ब्यूरो एप के माध्यम से कम पढ़े लिखे नौजवानों को नि:शुल्क स्किल कोर्सों में दाखिला देने के लिए व अपना कारोबार  शुरु करने के लिए ऋण की सुविधा भी दे रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक रोजगार मोबाइल एप डी.बी.ई.ई. आनलाइन को 31 हजार लोग डाउनलोड कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस एप की मदद से सैंकड़ों नौजवानों ने नौकरियां प्राप्त की है। उन्होंने बताया कि रोजगार मोबाइल एप की मदद से बहुत सी नामी कंपनियां व नामी प्राईवेट स्कूलों में नौजवानों को अच्छे वार्षिक पैकेज पर नौकरियां दिलवाने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की गई है।


गुरमेल सिंह ने बताया कि दूर-दराज रहे प्रार्थी जो कि रोजगार कार्यालय नहीं आ सकते वे इस मोबाइल एप के माध्यम से जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो से सीधे जुड़ गए हैं। उन्होंने जिले के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की मोबाइल एप डी.बी.ई.ई. आनलाइन को अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करें ताकि उन्हें सरकारी व प्राइवेट नौकरियों संबंधी जानकारी घर बैठे ही मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here