आओ आज हम दीप एक मिलकर जलाए, तम युगों का आज हम मिलकर मिटाएं : जोशी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू एच.एम. इंटरनैशनल होशियारपुर की ओर से अखिल भारतीय कल्याण मंच के महासचिव प्रेम नाथ जोशी तथा हरजीत सिंह मठारू जिला प्रभारी बी.सी. विंग शिरोमणि अकाली दल की अध्यक्षता में दीपावली के उपलक्ष्य में एक समारोह का आयोजन किया। जिसमें प्रेम नाथ जोशी ने रौशनी के पर्व दीपावली पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगवान श्री राम चंद्र जी के रावण पर विजय पाकर अयोध्या आने पर जब लोगों ने दीपमाला की तो वही दीपावली का पर्व बन गया।

Advertisements

जिसे जनता आज भी धूमधाम से मनाती चली आ रही है पर कुछ मनचले लोग जूआ खेलकर तो कुछ पटाखे चलाकर वायू प्रदूषण करके पर्यावरण को अपवित्र करके मोदी जी के स्वच्छता अभियान को भी ठेस पहुंचाने में लगे प्रतीत होते है जबकि हमारा नारा तो होना चाहिए आओ आज हम दीप एक, मिलकर जलाए, तम युगों का आज हम मिलकर मिटाएं। इस मौके पर हरजीत सिंह मठारू ने कहा कि दीपावली के ही दिन हमारे छठे गुरु श्री गुरु हरगोबिंद सिंह जी मुगलों की कारागार से रिहा होकर आए थे सिख समुदाये के लोग तब से ही इसे बंदीछोड़ दिवस के तौर पर मनाते है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह दीये जलाने से रात का अंधारा दूर होता है उसी तरह अगर हम इस मौके पर प्रण करे कि भ्रूण हत्या, नारी उत्पीडि़त, नशा खोरी और भ्रष्ट्राचार जैसे अंधकारों को समाज से मिटाने में प्रयत्न करे तभी ऐसे त्यौहारों को मनाने का पर्व सार्थक होगा।

इस मौके पर बाल गायका निशा सिंह व कुलदीप ने भाईचारे के गीत गाकर सभी का मनोरंजन किया। अंत में सभी उपस्थिति ने मोमबत्तियां जलाकर प्रदूषण रहित दीपावली मनाने का प्रण किया। इस अवसर पर मनप्रीत सिंह रेहसी,भगत हरजिंदर कुमार, अनीता, सीमा शर्मा, गगनप्रीत कौर, दीपक, सतवंत सिंह, जनेश शर्मा, मंजु व विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here