भारत के हांशी भरत शर्मा चुने गए कॉमनवैल्थ कराटे फेडरेशन के उपाध्यक्ष,कराटे प्रेमियों में खुशी की लहर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच और भारतीय कराटे की नेशनल फेडरेशन कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन (जोकि एशियन कराटे फेडरेशन और वर्ल्ड कराटे फेडरेशन से भारत में कराटे की एकमात्र मान्यता प्राप्त गवर्निंग बॉडी है) के मेंटोर हंशी भरत शर्मा को कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन का उपाध्यक्ष चुना गया है । यह जानकारी देते हुए नेशनल रेफरी कमीशन के सदस्य और वर्ल्ड कराटे फेडरेशन के सर्टिफाइड जज जगमोहन विज ने बताया कि इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ कराटे चैंपियनशिप के बाद राष्ट्रमंडल कराटे महासंघ के चुनाव में हंशी भरत शर्मा का चुनाव जीतना पूरे भारतीय कराटे जगत का सम्मान के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय कराटे जगत में उनकी लोकप्रियता और स्वीकार्यता की बानगी भर है ।

Advertisements

साउथ एशियन कराटे फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष और कराटे में आठ ऐठथ डिग्री ब्लैक बेल्ट धारी हंशी भरत शर्मा का मार्शल आर्ट कराटे को भारतीय जनमानस तक पहुंचाने में एक उल्लेखनीय योगदान है और साथ ही साथ उनके अथक प्रयासों से भारतीय कराटे खिलाड़ी न सिर्फ आज एशियन गेम्स, एशियन कराटे चैंपियनशिप और वर्ल्ड कराटे चैंपियनशिप के साथ-साथ अन्य प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं बल्कि उनके सयोग्य मार्गदर्शन में भारतीय कराटे खिलाडिय़ों ने एशियन कराटे चैंपियनशिप के साथ-साथ कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर भारत का नाम गौरवान्वित किया है। सनद रहे कि कराटे को स्कूल गेम्स, यूनिवर्सिटी गेम्स और खेलो इंडिया के साथ साथ ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में कराटे को शामिल करवाने में हंशी भरत शर्मा का महत्वपूर्ण योगदान है।

कराटे जगत में शिहान भरत के नाम से लोकप्रिय भारत शर्मा के इस प्रतिष्ठित पद पर निर्वाचन पर कराटे इंडिया के सभी अधिकारियों और कराटे खिलाडिय़ों में खुशी की लहर है। भारत शर्मा के कॉमनवेल्थ कराटे फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट चुने जाने पर कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष विजय तिवारी, महासचिव संजीव कुमार जांगड़ा, कोषाध्यक्ष मुटुम बंकिम सिंह, उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह,संयुक्त सचिव कल्पेश मकवाना और जसपाल सिंह,पंजाब कराटे एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रवीर शर्मा और महासचिव राजेश जोशी, रेफरी कमीशन के चेयरमैन हंशी प्रेमजीत सेन, सचिव अल्ताफ आलम, नेशनल आर सी मेंबर्स शाहीन अख़्तर, नवल दत्ता , हरिदास गोविंद, अनूप देथे, गणेश राजपूत, विजय कुमार और जगमोहन विज ने हार्दिक खुशी प्रकट करते हुए उन्हें बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here