खेल मंत्री मीत हेयर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए दी मुबारकबाद

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खि़लाफ़ तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज़ जीतने के लिए दी मुबारकबाद दी है। खेल मंत्री ने कहा कि भारतीय महिला टीम ने 23 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज़ जीती है और भारतीय टीम ने 3-0 के साथ बड़ी जीत हासिल करके इस जीत को और भी यादगार बना दिया है। भारत ने कल रात लॉर्डज़ में तीसरे मैच में इंग्लैंड को 16 रनों के साथ हरा कर सीरीज़ 3-0 से जीती। मीत हेयर ने कहा कि आज अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस है और उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई देते हुये कहा कि खेल के क्षेत्र में हमारी लड़कियाँ विलक्षण छाप छोड़ रही हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए गौरव वाली बात है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर और हरलीन कौर दियोल टीम का अहम हिस्सा हैं। हरलीन ने तीसरे मैच में तीन कैच लिए। उन्होंने टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को प्लेयर आफ का सीरीज़ बनने और रिटायरमेंट लेने वाली गेंदबाज झूलन गोस्वामी को भी शानदार कॅरियर के लिए बधाईयाँ दीं।

ज़िक्रयोग्य है कि हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राष्ट्रमंडल खेल में रजत पदक जीतने पर महिला टीम की तीन खिलाड़ियों हरमनप्रीत कौर, हरलीन कौर दियोल और तान्या भाटिया को 50-50 लाख रुपए की इनाम राशि से सम्मानित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here