वैश्विक समारोह को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता अभिव्यक्त की

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मार्च-2023 में पवित्र नगरी अमृतसर में होने वाले प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायज़ा लिया।आज यहाँ पंजाब सिविल सचिवालय में अपने कार्यालय में बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सम्मेलन मार्च महीने में होगा और इसमें विश्व के अग्रणी मुल्क शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित समारोह की मेज़बानी करने का अवसर मिलने पर राज्य अपने आप को सौभाग्यशाली समझता है, जिसमें विश्व भर के प्रमुख देश शिक्षा संबंधी विचार-विमर्श करेंगे। भगवंत मान ने कहा कि इस वैश्विक समारोह की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इतज़ाम किए जाएंगे।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समारोह की सफलता को सुनिश्चित बनाने के लिए पवित्र शहर को पाँच प्रमुख सैक्टरों में बाँटा जाएगा। उन्होंने कहा कि पुख़्ता प्रबंधन के लिए राज्य के सिविल और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारियों को इन सैक्टरों में तैनात किया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि सम्मेलन के दौरान यह अधिकारी ही अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में समूचे कार्य को सुचारू बनाने के लिए जि़म्मेदार होंगे।  
मुख्यमंत्री ने स्थानीय सरकारों संबंधी मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर, लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस और पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान पर आधारित कैबिनेट सब-कमेटी का गठन किया। उन्होंने कहा कि यह कैबिनेट सब-कमेटी सम्मेलन के रोज़ाना के प्रबंधों की निगरानी करेगी, जिससे इसको निर्विघ्न रूप में करवाए जाने को सुनिश्चित बनाया जा सके। भगवंत मान ने इस सम्मेलन को बिना किसी अड़चन के पूरा करने के लिए कैबिनेट सब-कमेटी को सहयोग करने के लिए मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here