स्कूल नहीं शराब के ठेके बंद करे पंजाब सरकार: परमजीत सिंह सचदेवा

aap-meeting-against-punjab-govt.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी की बैठक पार्टी कार्यालय में दोआबा जोन के प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए परमजीत सिंह सचदेवा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा गत दिनों पंजाब में 800 प्राईमरी स्कूलों को बंद करने का तुगलगी फरमान जारी किया है जिसका आम आदमी पार्टी कड़े शब्दो में निंदा करती है। उन्होंने कहा एक तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने सरकारी स्कूलों की काया पलट कर रख दी और दिल्ली में प्राईवेट स्कूलों से बढिय़ा ढांचे व सुविधाएं दिल्ली के सरकारी स्कूलो के बच्चों को मिल रही हैं वहीं पंजाब में कांग्रेस सरकार अपने वादों से मुकुर रही है और लोगों के साथ वादाखिलाफी कर रही हैं।

Advertisements

सचदेवा ने कहा पंजाब सरकार ने होशियारपुर के 140 स्कूलों सहित पंजाब के कुल 800 स्कूलों को बंद करने के फैसले से गरीब बच्चों पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय निजी क्षेत्र के स्कूलों को सीधा लाभ पहुंचाने वाला निर्णय है तथा इस निर्णय से गरीब व मध्य वर्ग के परिवारों के बहुत से बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाएगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार गरीब व मध्य वर्ग के लोगों के बच्चों की शिक्षा की बेहतरी के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना सकती तो उसको प्रदेश के गरीब बच्चों के भविष्य से खेलने का भी कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने मु यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह से मांग की कि पंजाब सरकार के इन 800 स्कूलों को बंद करने के निर्णय पर पुन: विचार करते हुए इसे वापस ले तथा पंजाब में चल रहे प्राईमरी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए कोई ठोस नीति प्रदेश में लेकर आएं।

सचदेवा ने कहा कि कैप्टन साहिब सरकारी स्कूलों को बंद करने के स्थान पर शराब के ठेके बंद करो। सरकारी दफ्तरों, थानों और अन्य स्थानों पर होती लूट को बंद करो। लड़कियों व महिलाओं के साथ छेड़छाड़ व बलात्कार करने वालों को फांसी दो। दिन दिहाड़े चलती गोली बारी व गुंदागर्दी को बंद किया जाए, कर्जे के नीचे दब कर मर रहे किसानों की आत्महत्याओं को बंद करें, अकाली और आम आदमी पार्टी के वर्करों पर झूठे पर्चो को करना बंद करो, पंजाबी मां बोली के साथ होती धक्केशाही बंद करो। प्राईवेट स्कूलों में हो रही लूट को बंद करो, मंडियों में आढ़तियों द्वारा किसानों की लूट को बंद किया जाए, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों व चिट्टा बेचने वालों को थानों में बंद किया जाए व उक्त बुराईयों को बंद करने के लिए कड़े कदम उठाये जाएं।

इस अवसर पर दोआबा प्रधान परमजीत सिंह सचदेवा, संदीप सैनी, सिटी प्रधान मदन लाल सूद, ब्लाक प्रधान मनीष ठाकुर, अजायब सिंह, मनी गोगियां, जसदीप सिंंह, त्रिलोक सिंह, पवन सैनी हरकृष्ण काजला, तरूण गुप्ता, अक्षनूर और गुरमेल सिंह भी मौजद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here