हल्का वासियों को हर सुविधा मुहैया करवाना ही मेरी पुरजोर कोशिश: डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डिप्टी सीएलपी लीडर व विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार गत दिवस अत्तोवाल पहुंचे। उन्होंने होशियारपुर-फगवाड़ा सडक़ से अत्तोवाल-पंडोरी बीबी- हुक्कड़ां- राजपुर भाईया-मुखलियाणा-भुंगरनी से शहर तक बनाई जा रही सडक़ का उदघाटन अत्तोवाल के पूर्व सरपंच हरमेल सिंह के करकमलों से करवाया। डा. राज कुमार ने बताया कि यह सडक़ 18 फुट चौड़ी और 14.2 कि.मी तक बनाई जा रही है, जिस पर 9 करोड़ 95 लाख की लागत आएगी। अत्तोवाल से हुक्कड़ां तक की सडक़ का काम मुकम्मल हो गया है जोकि जनता को समर्पित की गई है। इस मौके पर डा. राज कुमार ने समूह गांव निवासियों, बुजुर्गों, अपने साथियों, माताओं एवं बहनों का धन्यवाद किया, जिनके आशीर्वाद से उनको दोबारा हलके की सेवा का मौका मिला और वह एक बार फिर अपने हलका वासियों के पिछले काफी सालों के सपने को साकार करने में अपना योगदान डाल रहे है। उन्होंने कहा कि इस सडक़ के लिए भी पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा फंड जारी किए गए थे और काम भी शुरू करवा दिया गया था, परंतु आप सरकार बनने पर माईनिंग पॉलिसी न बनाए जाने के चलते रेता, बजरी, गटका, पत्थर आदि न मिलने के कारण सभी सडक़ों का काम रोका गया है। माहिलपुर से कोट फतूही और कोट से मेहटियाणा वाली सडक़ के निर्माण की देरी भी इसी कारण है।

Advertisements

इस अवसर पर मौजूद पंडोरी बीबी के जसपाल सिंह ने डा. राज कुमार का विशेष धन्यवाद करते कहा कि इस सडक़ की महत्ता इस कारण भी अधिक है कि यह सडक़ इलाके के महान संत बाबा ज्वाला सिंह जी महाराज हरखोवाल वालों के डेरे को भी जाती है और नया डिग्री सरकारी कालेज जोकि डा. राज कुमार की कोशिशों के सदका बना है, में पढऩे वाले विद्यार्थियों को भी इस सडक़ के कारण काफी आसानी होगी। इस दौरान वहां मौजूद अन्य गांव निवासियों ने भी एक सुर में डा. राज कुमार को इस सडक़ को बनाने का सेहरा उनके सिर बांधा। लोगों ने कहा कि इससे पहले भी कई विधायक आए और मंत्री भी रहे, लेकिन इस सडक़ की सार केवल डा. राज कुमार ने ही ली। सरपंच ढक्कोवाल कुलविंदर कौर ने भी इस सडक़ के लिए स्वीकृत्ति लेने, फंड जारी करवाने और बनावाने के लिए की गई सख्त मेहनत के लिए डा. राज कुमार का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें एवं इलाका निवासियों को यह भी एतराज है कि इलाके का हारा आप उम्मीदवार जिसने इस सडक़ को बनवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया, उसने बिना गांव के किसी गणमान्य को या सरपंच को साथ लिए चुपचाप अपने चार पिछलग्गूओं को लेकर उद्घाटन कर दिया। ऐसा ही वह अन्य गांवों में भी कर रहा है। कई अन्य व्यक्तियों ने भी इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि एक हारा उम्मीदवार वह भी उस पार्टी का जो कहता था कि हम उद्घाटन नहीं काम करेंगे। वह ऐसे काम कर रहा है जबकि आप सरकार ने पंचायतों के पास गरीबों की छतों के और अन्य विकास कार्यों के लिए आए हुए फंड भी वापिस ले लिए थे। इस पर डा. राज कुमार ने उपस्थिति को भरोसा दिया कि वह अपने हलके के विकास के लिए हर बनती कोशिश करते रहेंगे। इस अवसर पर गुरमुख सिंह ढक्कोवाल, मेजर सिंघ थियाड़ा, सरपंच जस्सा सिंह मरनाईआं, सरपंच गोल्डी, नंबरदार काकू अत्तोवाल, समिती मैंबर सुखविंदर सिंह सोढी, ब्लाक प्रधान भरत लाल, जसपाल सिंह पंडोरी बीबी, पिंदर मरनाईयां, सुरजीत कौर, सुखविंदर सिंह, जसपाल सिंह, सरपंच बिट्टू तनूंली, मक्खन सिंह, अजाद पाल सिंह, गुरजीत सिंह मोना कलां, मास्टर रछपाल सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here