गलत बयानबाजी देने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे: हरजिंदर धामी

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बनने के बाद आज पहली बार एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी मुकेरियां में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य रविंदर सिंह चक्क के आवास पर पहुंचे जहां उनका फूलों के गुलदस्ते भेंट कर स्वागत कर बधाई दी गई। इसके बाद नवनियुक्त अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत में अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं, लेकिन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का यह बयान कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू है, सभी भारतीयों का डीएनए एक है, ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है,  यह अल्पसंख्यकों पर सीधा हमला है। पहले छुपे हुए हमले किए जाते थे, अब यह सीधा हमला है, जिसका सिख समुदाय पुरजोर विरोध करेगा और पहरा भी देगा।  उक्त बातें  पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।

Advertisements

श्री धामी ने सिख मामलों में सरकारी दखल अंदाजी के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि पहले कांग्रेस हमारे धर्म में दखलअंदाजी करती थी, जो राज्य स्तर पर या राष्ट्रीय स्तर पर कहीं देखने को नहीं मिलता। पहले बीजेपी और आरएसएस चोरी-छिपे दखल दे रहे थे, लेकिन दिखाई नहीं दे रहा था, अब शिरोमणि कमेटी के चुनाव में बीजेपी और आरएसएस की दखलअंदाजी दिखने लगी है, जो बहुत खराब बात है।  बंदी सिखों की रिहाई के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे जल्द ही इस संबंध में एक बड़े पैमाने पर संघर्ष शुरू करेंगे। जाति के आधार पर ग्राम स्तर पर गुरु घरों में बंटवारे के कारण एक ही गांव में चार गुरुद्वारों की स्थापना के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही कार्रवाई की जा रही है।’

जब उनसे पूछा गया कि  शिवसेना की ओर से की जा रही बयानबाजी पर एसजीपीसी क्या एक्शन ले रही है तो उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ लिखित शिकायत दी गई है और गलत बयान बाजी देने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि वह सब कुछ कानून के मुताबिक करेंगे।  इस मौके पर एसजीपीसी सदस्य रविंदर सिंह चक, बिक्रमजीत सिंह अल्ला बख्श, हरमनजीत सिंह चक्क, गुरजिंदर सिंह चक्क, सौदागर सिंह चनौर, बलजीत सिंह छन्नी, जगपाल सिंह हैप्पी, पूर्व पार्षद मनमोहन सिंह, बीबी सुखविंदर कौर आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here