गुरुद्वारा किला अटलगढ़ साहिब में एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर धामी का सम्मान

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। सिक्खों की प्रमुख संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष चुने जाने के बाद  हरजिंदर सिंह धामी गुरुद्वारा किला अटलगढ़ साहिब में माथा टेकने के लिए पहुंचे यहा पर संत बाबा सतिंदर सिंह, अकाली दल के हलका इंचार्ज सरबजोत सिंह साबी और एसजीपीसी सदस्य  रविंदर सिंह चक्क के नेतृत्व में  धामी को सममानित किया गया। इस मौके पर अपने संबोधन में सरबजोत सिंह साबी व रविंदर सिंह चक्क ने कहा कि अध्यक्ष  हरजिंदर सिंह धामी ईमानदारी की मिसाल हैं, वही सिक्ख मुद्दों पर उनकी मजबूत पकड़ के चलते एसजीपीसी भविष्य में सिक्खों के मुद्दों को जोर-शोर से उठाती दिखाई देगी, वही सिक्ख धर्म के प्रचार को गति मिलना तैय है। उन्होंने आगे कहा कि सिक्ख समुदाय हमेशा एसजीपीसी के नेतृत्व में आगे बढता रहा है और अब जबकि हरजिंदर सिंह धामी अध्यक्ष हैं, तो यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि सिक्खों के पुराने मुद्दों को हल करने की तरफ बढाया जाएगा।

Advertisements

सरबजोत साबी ने कहा कि अकाली दल के विपक्षी दलों ने एसजीपीसी में घुसपैठ की जो कोशिश की है वह निंदनीय है लेकिन वही बड़े-बड़े प्रलोभनों में ठोकर मारकर हक और सच्चाई की आवाज बुलंद करने वाले एसजीपीसी के सदस्यों की ईमानदारी और सच्ची सोच को हम सलाम करते है जिन्होंने हरजिंदर सिंह धामी को अध्यक्ष चुनने के लिए अपना वोट दिया। उन्होंने कहा कि भविष्य में एसजीपीसी की तरफ से दिए जाने वाले प्रोगरामों को सफल करने के लिए अकाली दल पूरा प्रयास करेगा और जो सेवा मिलेगी उसे पूरी ईमानदारी से निभाएगा।

इस समय हरजिंदर सिंह धामी ने बाबा सतिंदर सिंह जी सहित अकाली दल के नेताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि पंथ द्वारा उन पर दिखाए गए विश्वास के लिए वह सभी के आभारी हैं और जो जिंमेवारी मुझे सौंपी गई है उस सेवा को पूरी लगन से किया जाएगा और सिक्ख समुदाय की आवाज को पूरे जोर के साथ उठाया जाएगा। इस मौके पर जतिंदर सिंह लाली बाजवा, ईशर सिंह मंझपुर, लखविंदर सिंह टिंमी, गुरदीप सिंह गेरा, बलदेव सिंह कौलपुर, लखवीर सिंह माना, सौदागर सिंह चनौर, अमनदीप सिंह सोनू, अवतार सिंह जीती, बीबी सुरजीत कौर, मनजीत सिंह कौलपुर, भजन सिंह मेहंदीपुर, रछपाल सिंह रंगा, बिर्कम सिंह चक्क, चीफ निर्मल सिंह, बलवीर सिंह, शाम सिंह शामा आदि भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here